विधवा और दिव्यांग शख्स का सिर मूंडकर पहनाई जूतों की माला

Facebooktwittermailby feather

उत्तर प्रदेश के एक गांव से एक शर्मनाक घटना सामने आई है. यहां पर एक विधवा महिला और एक दिव्यांग शख्स का सिर मूड़कर, उनका मुंह काला किया गया और फिर उन्हें जूतों की माला पहनाकर पूरे गांव में परेड कराई गई है. यह घटना बुधवार को कन्नौज में हुई है, जो राजधानी लखनऊ से 122 किलोमीटर दूर है. आरोप है कि इसके पीछे महिला के रिश्तेदारों का ही हाथ है.

पुलिस ने बताया कि 37 की इस महिला के पति ने दो महीने पहले आत्महत्या कर ली थी, जिसके बाद 40 साल का यह दिव्यांग शख्स उसकी मदद किया करता था. दोनों में मित्रता थी. पुलिस ने बताया कि हालांकि, उनकी मित्रता से महिला के रिश्तेदारों को दिक्कत थी, जिसके बाद उन्हें अपमानित करने के लिहाज से उनके साथ यह शर्मनाक बर्ताव किया गया है.

इस घटना का जो वीडियो फुटेज सामने आया है, उसमें देखा जा सकता है कि महिला और दिव्यांग शख्स का सिर मूड़ दिया गया है और उनके मुंह पर कालिख लगाकर उन्हें गांव की एक पतली गली से घुमाया जा रहा है. इसके साथ ही वहां एक बड़ी भीड़ भी है, जो उनके साथ चल रही है. इसमें बड़ी संख्या में पुरुष और बच्चे चलते दिख रहे हैं, जिनमें बहुत से लोग हंसते हुए दिखाई दे रहे हैं.

पुलिस ने बताया कि मामले में महिला को दो संबंधियों को गिरफ्तार किया गया है. दोनों संबंधियों सहित कुछ अन्य लोगों पर आरोप है कि उन्होंने दोनों का सिर मूड़ा था, चेहरे पर कालिख पोती थी और जूतों की माला पहनाकर परेड कराई थी. दरअसल, गांव में उनको एक साथ देख लिया गया था, जिसके बाद उनके साथ ऐसा किय गया.