Home अंतर-राष्ट्रीय देश राजनीति

सरकार ने भारत की जमीन चीन को क्यों सौंपी? पहले फिंगर-4 तक भारत का कब्जा था: राहुल गांधी

Share and Enjoy !

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि सरकार चीन के सामने झुक गई और भारत की जमीन चीन को सौंप दिया। उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि भारत की जमीन फिंगर चार तक है लेकिन भारतीय सेना को अब फिंगर तीन पर वापस जाने को कहा गया है। उन्होंने कहा कि भारतीय सेना ने बड़ी मुश्किल से ऊंची चोटिंयों पर अपनी पोजिशन बनाई थी लेकिन चीन के आगे सरकार ने मत्था टेक दिया और अपनी जमीन चीन को सौंप दी। राहुल गांधी ने कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला। राहुल ने आज दिल्ली से राजस्थान रवाना होने से पहले इस प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया।

इस  प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद राहुल गांधी राजस्थान रवाना होंगे जहां वे किसानों की महापंचायत में शामिल होंगे।  हनुमानगढ़ जिले के पीलीबंगा कस्बे में सुबह 11:30 बजे और श्री गंगानगर जिले के पदमपुर कस्बे में दोपहर बाद 3:00 बजे किसान सभाओं को संबोधित करेंगे। किसानों की सभा को संबोधित करने के साथ ही वे यहां ट्रैक्टर रैली भी निकालने वाले हैं।

वहीं राहुल गांधी 13 फरवरी को किशनगढ़ पहुंचेंगे और वह सुरसुरा में लोक देवता तेजाजी महाराज मंदिर के दर्शन करेंगे तथा किसानों के साथ संवाद करेंगे। उन्होंने बताया कि इसके बाद वह अजमेर जिले के रूपनगढ़ में किसानों के साथ संवाद करेंगे। उन्होंने बताया कि उनकी नागौर में गोपाल गौशाला मकराना में किसान सभा को संबोधित करने का कार्यक्रम है। इस बीच राहुल गांधी के दौरे एवं सभाओं की तैयारियों के सिलसिले में पार्टी के राजस्थान प्रभारी अजय माकन यहां पहुंचे हुए हैं। माकन ने बृहस्पतिवार को स्थानीय नेताओं के साथ पीलीबंगा व पदमपुर में होने वाली किसान सभाओं की तैयारियों की समीक्षा की।

Share and Enjoy !

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.