उत्तराखंड एजुकेशन स्लाइड

उत्तराखंड में इस बार शीतकालीन अवकाश को लेकर क्या कहते है शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय, जानें पूरी खबर ।

देहरादून। राज्य भर में हर वर्ष स्कूलों में शीतकालीन अवकाश होता है। लेकिन।परन्तु  इस बार कोरोना के चलते अब तक साफ नहीं हो पाया है कि शीतकालीन अवकाश होंगे या नहीं? इस पर चर्चा करते हुए शिक्षा सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम ने कहा कि कोविड-19 के चलते स्कूल बंद होने की वजह से छात्रों की पढ़ाई काफी प्रभावित हुई है। इसलिए शीतकालीन अवकाश में इस बार कटौती की जा सकती है। उनके इस बयान पर शिक्षकों ने नाराजगी जतायी है।

दूसरी ओर शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय का कहना है कि कोविड महामारी की वजह से छात्रों की पढ़ाई प्रभावित हुई है। 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा को देखते हुए शिक्षकों से अपील करते हैं कि छात्रों और राष्ट्र के हित को देखते हुए उनको साथ देना चाहिए, जिससे छात्रों की पढ़ाई प्रभावित ना हो। यानी शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय का साफ तौर से कहना है कि यदि शिक्षक छात्रों की पढ़ाई को देखते हुए शीतकालीन अवकाश नहीं लेना चाहते हैं। तो वह अपना योगदान दे सकते हैं।

शिक्षा मंत्री का कहना है कि अवकाश शिक्षकों का अधिकार है। इसलिए वह इस पर कुछ नहीं कहना चाहते हैं। लेकिन, जिस तरीके से छात्रों की पढ़ाई महत्वपूर्ण है। बोर्ड परीक्षाएं नजदीक हैं, तो उसको देखते हुए वह शिक्षकों से अपील करते हैं कि यदि वह छात्रों को शीतकालीन अवकाश के दौरान पढ़ाना चाहते हैं तो पढ़ा सकते हैं। अब ये शिक्षकों पर निर्भर करता है कि वो अवकाश लेते हैं या फिर बच्चों को पढ़ाते हैं।

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.