क्या देश में फिर होगा लाॅकडाउन!

Facebooktwittermailby feather

कोरोना महामारी से जिस तरह हालात दिनों दिन बेकाबू हो रहे हैं उसस यह अटकलें लगाई जा रही हैं कि एक बार फिर देश में लाॅकडाउन लागू किया जा सकता है। हालांकि केंद्र की ओर से अभी किसी तरह के संकेत नहीं हुए हैं, लेकिन जानकारों का मानना है कि सरकार के पास लाॅकडाउन के अलावा कोई दूसरा चारा है नहीं। बता दें कि अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक होने वाली है उसमें कुछ सुझाव आयेंगे, चर्चा होगी तो हो सकता उसमें कुछ निकलर सामने आए। तभी जाकर स्थिति कुछ स्पष्ट हो पायेगी।
देश की राजधानी के अखबारों ने जो खबरें लगाई हैं उसमें लिखा है कि पीएम मोदी मुख्यमंत्रियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत करेंगे। इसमें शहरी कंटेनमंेट जोन को और टाइट करने के लिए कहा जा सकता है। यानी वहां कोई छूट नहीं रहेगी।

टेस्टिं बढाने पर भी सरकार ध्यान दे सकती है। और राज्यों को निर्देशिश्त कर सकती है।
खबर है कि प्रधानमंत्री के साथ मुख्यमंत्रियों की बैठक 16 और 17 जून को होनी है। जो प्रदेश ज्यादा प्रभावित हैं वहां के मुख्यमंत्रियों से पीएम अलग से बैठक करेंगे।
माना जा रा है कि बैठक में प्रधानमंत्री मुख्यमंत्रियों से सुझाव मांग सकते हैं और उनके आधार पर एक कॉमन स्ट्रैटेजी बनाई जाएगी. फिर से पूरी तरह लॉकडाउन लागू करने की कोई योजना नहीं है. संक्रमण से बचने के लिए सबसे जरूरी है सोशल डिस्टेंसिंग को अपनाया जाए।