Home उत्तर प्रदेश स्लाइड

विकास दुबे सनी देवोल की फ़िल्म से हुआ प्रेरित, बना गैंगस्टर

Facebooktwittermailby feather

विकास दुबे  के गैंगस्टर बनना या जुर्म की दुनिया में कदम रखने का संबंध अभिनेता सनी देओल की 1999 में आई फिल्म ‘अर्जुन पंडित’ से भी है. फिल्म ‘अर्जुन पंडित’ से प्रेरित होकर विकास दुबे, विकास पंडित बन गया और राजनीतिक मे महकमों और पुलिसकर्मियों के बीच मे विकास दुबे ‘पंडित’ के नाम में जाना जाने लगा.

उसे जानने वाले स्थानीय पत्रकार ने पहचान जाहिर नहीं करने की शर्त पर बताया कि विकास को पंडित कहलाना बहुत पसंद था. बबॉलीवुड फिल्म में अर्जुन (सनी देओल) एक ताकतवर व्यक्ति के हाथों की कठपुतली बन जाता है और खुद के द्वारा देखे गए एक अपराध के बारे में चुप रहता है. वह निशा नाम की लड़की के प्यार में पड़ता है और उससे धोखा खाने के बाद एक बेरहम गैंगस्टर बन जाता है.

विकास दुबे के तौर-तरीकों से वाकिफ कुछ स्थानीय पत्रकारों ने बताया कि फरार चल रहे विकास दुबे ने इस फिल्म को सैकड़ों बार देखा था. यहां तक कि वह अपने शिकारी लोगों के सामने भी खुद को केवल पंडित के रूप में पेश करता था. 3 जून को कानपुर के बिकरू गांव में 8 पुलिसकर्मियों की हत्या के बाद विकास दुबे सत्ता के पक्ष और विपक्ष, दोनों के लिए अब अछूत सा बन गया है, और आबि तक फरार है.

योगी आदित्यनाथ सरकार ने उसके सिर पर रखे इनाम की राशि बढ़ाकर 2.5 लाख तक कर दी है और 300 टीमें एसटीएफ की देख-रेख में उसका पीछा कर रही हैं, वहीं विपक्ष ने भी इसकी गहन जांच की मांग की है. उनके सभी साथियों के पोस्टर जारी हो चुके हैं और विकास दुबे के परिवार ने उससे दूरी बना ली है.

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.