Home उत्तराखंड स्लाइड

वेलेंटाइन डे पर प्यार का इजार पुलिस के पहरे के बीच होगा;हिंदूवादी संगठनों की ओर से विरोध की आशंका के चलते शुक्रवार को कड़े सुरक्षा प्रबंध

Facebooktwittermailby feather

वेलेंटाइन डे पर प्यार का इजार पुलिस के पहरे के बीच होगा। हिंदूवादी संगठनों की ओर से विरोध की आशंका के चलते शुक्रवार को कड़े सुरक्षा प्रबंध रहेंगे। शहर को पांच जोन में बांटकर पार्कों, होटलों और रेस्तराओं पर पुलिस की खास नजर रहेगी।राजधानी में वेलेंटाइन डे पर शांति व्यवस्था बनाए रखने को पुलिस ने कई कदम उठाए हैं। हालांकि अभी तक किसी भी संगठन ने विरोध का सार्वजनिक एलान नहीं किया है। बीते वर्षों में जरूर कुछ संगठन वेलेंटाइन डे को भारतीय संस्कृ ति के विपरीत बताते हुए हंगामा करते आए हैं। 

एसपी सिटी श्वेता चौबे ने बताया कि शहर कोतवाली और बसंत विहार, कैंट और मसूरी, रायपुर और नेहरू कालोनी, पटेलनगर और क्लेमेंटाउन थाने को अलग-अलग जोन में बांटकर सीओ की तैनाती की गई। इन थानों को डेढ़-डेढ़ सेक्शन पीएसी अलग से दी गई है। शांति व्यवस्था भंग करने की कोशिश करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

हिंदू युवा वाहिनी ने वेलेंटाइन डे के लिए अजीब चेतावनी जारी की है। संगठन का कहना है कि इस दिन यदि कोई प्रेमी युगल अश्लील हरकतें करता पाया जाता है तो उसका मौके पर ही विवाह करा दिया जाएगा। इसके लिए उनके साथ संस्कार कराने को पंडित और कन्यादान कराने बुजुर्ग भी रहेंगे। संगठन की इस चेतावनी के बाद पुलिस ने भी कमर कस ली है। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक किसी को भी कानून हाथ में नहीं लेने दिया जाएगा। इस तरह की हरकतों से माहौल खराब होता है और जिसने भी यह प्रयास किया उसे भी ‘मौके पर’ सबक सिखाया जाएगा।

अपने इस अभियान के बारे में हिंदू युवा वाहिनी के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद वाधवा ने बताया कि वे कल भारी संख्या में कार्यकर्ताओं के साथ शहर में निकलेंगे। इस दौरान उन्हीं प्रेमी जोड़ों को छूट दी जाएगी जो असल में विवाह करना चाहते हैं। यदि कोई अश्लील हरकत करते पाया गया तो उसका मौके पर ही सारे संस्कारों के साथ विवाह करा दिया जाएगा। वेलेंटाइन डे पर पुलिस की सभी जगह नजर रहेगी। यदि किसी ने भी गैरकानूनी हरकत की तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। सभी थानों को पहले ही दिशा निर्देश दिए जा चुके हैं।

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.