Home उत्तराखंड स्लाइड

उत्तराखंड में नये साल से आज भी चमोली में बर्फबारी तो मसूरी में हुई ओलावृष्टि

Facebooktwittermailby feather

उत्तराखंड में अगले दो दिन तक प्रदेश में मौसम खराब रहेगा। इन दाे दिनों में कड़ाके की ठंड पड़ने की संभावना है। मौसम विभाग ने आज यानी गुरुवार से राज्य में बारिश और बर्फबारी की संभावना जतायी है। तीन जनवरी तक राज्य में ऐसी ही स्थिति बनी रहेगी। गुरुवार को राजधानी देहरादून में बादल छाए रहे। हालांकि बाद में हल्की धूप खिल आई, लेकिन ठंड का अहसास बरकरार रहा। वहीं मसूरी में बारिश और ओलावृष्टि से तापमान में गिरावट दर्ज की गई। पिथौरागढ़ के मुनस्यारी में बुधवार देर रात इस साल की पहली बर्फबारी हुई। जिससे यहां भी तापमान में खासी गिरावट आई है। बर्फबारी के चलते कल रात से थल-मुनस्यारी मोटर मार्ग बंद हो गया है। यमुनोत्रीधाम सहित यमुना घाटी में आसमान पर बादल छाए हुए हैं। यहां आसपास की ऊंचाई वाली पहाड़ियों पर बर्फबारी की संभावना है।

चमोली जिले में दोपहर एक बजे बाद बारिश शुरू हो गई। इसके साथ ही जिले के ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी हो रही है। बदरीनाथ धाम, हेमकुंड साहिब, रुद्रनाथ, नंदा घुंघटी, औली, गौरसों बुग्याल, निजमूला घाटी के साथ ही मंडल घाटी की चोटियों में बर्फबारी हो रही है। लोग ठंड से बचने के लिए अपने घरों में दुबके हुए हैं। घनसाली क्षेत्र में बारिश के साथ ऊपरी इलाकों में बर्फबारी हो रही है। 

नई टिहरी और आसपास के क्षेत्रों में आज सुबह हल्की धूप खिली रही। रुद्रपयाग से केदारनाथ और तुंगनाथ क्षेत्र में सुबह से बादल छाए रहे। श्रीनगर और आसपास के क्षेत्रों में भी बादल लगे रहे। यहां बारिश होने की संभावना है। ऋषिकेश, हरिद्वार और रुड़की में मौसम साफ रहा।

मौसम विभाग की ओर से दो और तीन जनवरी को गढ़वाल क्षेत्र में ओलावृष्टि, बारिश व बर्फबारी की चेतावनी पर आपदा प्रबंधन तंत्र से जुड़े सभी अधिकारियों को तैनाती स्थल पर बने रहने के निर्देश दिए हैं। अधिकारियों को 24 घंटे अपने मोबाइल फोन ऑन रखने को कहा गया है।

कुमाऊं की बात करें तो यहां भीमताल में बादल छाए हुए हैं। डीडीहाट में देर रात से बारिश हो रही है। यहां घनधूरा के जंगलों में भारी बर्फबारी हुई है। तापमान शून्य से नीचे पहुंच गया है। भवाली में भी बादल छाए रहने ठंड बढ़ी है। पहाड़पानी में हल्की बूंदाबांदी हुई है। अल्मोड़ा और द्वाराहाट में भी बादल छाए हुए हैं।

जसपुर में बादल छाए हैं। यहां कड़ाके की ठंड जारी है। चौखुटिया और रानीखेत में बादल छाए हैं। रुद्रपुर में हल्की धूप खिली है। चंपावत जिले के पहाड़ी हिस्सों में छिटपुट बारिश हुई है। यहां भी कड़ाके की ठंड पड़ रही है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

© 2015 News Way· All Rights Reserved.