Home उत्तराखंड राजनीति स्लाइड

उत्तराखंड विधानसभा के बजट सत्र में कांग्रेस ने बजट के लिए भराड़ीसैंण पहुंची सरकार को घेरने की रणनीति तैयार

Share and Enjoy !

उत्तराखंड विधानसभा के बजट सत्र में कांग्रेस ने बजट के लिए भराड़ीसैंण पहुंची सरकार को घेरने की रणनीति तैयार कर ली है। नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश के मुताबिक कांग्रेस प्रदेश के हालात को देखते हुए कार्य स्थगन का प्रस्ताव लेकर आएगी।नेता प्रतिपक्ष के मुताबिक प्रदेश में इस समय हालात बहुत खराब हैं। कर्मचारी हड़ताल पर हैं। युवा रोजगार के लिए प्रदर्शन कर रहे हैं। सरकार अपना कोई रोड मैप सामने नहीं रख पा रही है। लोगों को महंगाई से निजात नहीं मिल पाई है।

इन सब मामलों को देखते हुए कांग्रेस सदन में सरकार से सारे काम रोक कर इन मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की मांग करेगी। यह कार्य स्थगन प्रस्ताव कांग्रेस की ओर से राज्यपाल के भाषण पर चर्चा से पहले भी लाया जा सकता है।इस मामले में विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल से भी बात कर ली गई है। कांग्रेस की ओर से कार्य स्थगन का प्रस्ताव लाने से सरकार को भी खासी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। कारण यह भी है कि सत्र कम समय का है और सरकार पर बजट पेश कर उसे पास कराने का दबाव है।

भराड़ीसैंण में आज मंगलवार से शुरू होने वाले विधानसभा बजट सत्र की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। सुरक्षा की दृष्टि से पूरे विधानसभा परिसर को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। आदिबदरी से भराड़ीसैंण तक बेरिकेड लगाए गए हैं। सूचनाओं के आदान-प्रदान के लिए विधानसभा परिसर में इंटरनेट की व्यवस्थाएं इस बार पहले की अपेक्षा बेहतर की गई हैं।

पूरे गैरसैंण क्षेत्र में पुलिस के करीब डेढ़ हजार जवान तैनात कर दिए गए हैं। आदिबदरी, दिवालीखाल, धर्मकांटा तिराहा और मरोड़ा गांव के जंगल में पुलिस ने बेरिकेड लगाकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं। इस बार सत्र में सरकार के सामने सबसे बड़ी चुनौती स्थायी राजधानी संघर्ष समिति, यूकेडी, कांग्रेस और कर्मचारी संगठनों से निपटने की रहेगी। सरकार से नाराज संगठन सत्र शुरू होने से पहले ही अपनी नाराजगी जता चुके हैं, इसलिए बजट सत्र के दौरान आंदोलनकारियों को मनाने और उनकी मांगों को पूरी करने का दबाव सरकार के सामने चुनौती के रूप में खड़ा है।

Share and Enjoy !

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.