Home उत्तराखंड देश लाइफ स्‍टाइल स्लाइड

उत्तराखंड : मौसम का फिर बदला मिजाज, अधिकतर इलाकों में बारिश और बर्फवारी जारी,

न्यूज़ वे संवादाता देहरादून।  प्रदेश में शनिवार सुबह तड़के मौसम ने करवट बदली है।राज्य  के अधिकतर इलाकों में बारिश व बर्फवारी का  दौर अभी जारी है। मौसम में आए इस बदलाव से तापमान में गिरावट दर्ज हुई  है। जिसके चलते ठण्ड में भी काफी इजाफा हुआ है। रुद्रप्रयाग, चमोली की ऊंची चोटियों के साथ की चकराता के लोखंडी में बर्फबारी हुई है। वहीं राजधानी देहरादून में भी आज सुबह पांच बजे से  रुक-रुक कर बारिश हो रही है।

मौसम विभाग का पूर्वानुमान सटीक 

आपको बता दें की मौसम विभाग ने कुछ दिन पहले मौसम बदलने का अलर्ट जारी किया था जो सटीक साबित हुआ है। का मौसम विभाग ने राज्य के विभिन्न मैदानी क्षेत्रों में बारिश और पहाड़ी जिलों में अधिक ऊंचाई वाले इलाकों बर्फबारी का अलर्ट जारी किया था। मैदानी क्षेत्रों में बढ़ेगी ठंड प्रदेश के कई मैदानी इलाकों में अगले कुछ दिनों के दौरान तापमान में एकाएक गिरावट आ सकती है। इससे सर्दी बढ़ने की आशंका है। इसको देखते हुए मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है। साथ ही लोगों को सर्दी से बचाव और अतिरिक्त सावधानी बरतने का सुझाव भी दिया है।

केदारनाथ और बदरीनाथ की चोटियों में बर्फबारी 

केदारनाथ में सुबह तड़के बर्फबारी शुरू हो गई, जो लगभग दो घंटे तक जारी रही। द्वितीय केदार मद्महेश्वर, तृतीय केदार तुंगनाथ समेत अन्य ऊंचाई वाले क्षेत्रों में भी बर्फबारी हुई है। सुबह से ही बादल छाए रहने से निचले क्षेत्रों में ठंड बढ़ गई है।वहीं बदरीनाथ धाम की चोटियों के साथ ही हेमकुंड साहिब और ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी हुई।

 

 

 

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.