उत्तराखंड में अब रात 9 बजे तक खुले रहेंगे रेस्टोरेंट

Facebooktwittermailby feather

उत्तराखंड सरकार अनलॉक-२ में राज्य में रेस्टोरेंट रात नौ बजे तक खोलने की इजाजत दे दी है। अभी तक रेस्टोरेंट सुबह सात बजे से लेकर रात आठ बजे तक ही खुल सकते थे। रात का कर्फ्यू अब नौ बजे से सुबह सात बजे तक रहेगा। हालांकि बाजार, शॉपिंग मॉल और धार्मिक स्थल रात आठ बजे तक ही खुले रहेंगे। इसके साथ ही दून में होटल, होम स्टे और हॉस्पिटलिटी सर्विसेज खोलने की इजाजत भी दे दी है।

प्रदेश के मुख्य सचिव उत्पल कुमार ने गुरुवार को अनलॉक दो के संदर्भ में दिशा निर्देश जारी किए। एसओपी के अनुसार रेस्टोरेंट संचालकों को अब प्रत्येक ग्राहक का ब्योरा दर्ज करना होगा। राज्य के बाहर का कोई भी व्यक्ति कम से कम सात दिन के लिए होटल की बुकिंग कराएगा। लेकिन यदि किसी व्यक्ति ने 72 घंटे पहले कोरोना जांच कराई है तो उसे सात दिन की न्यूनतम अवधि से छूट मिल जाएगी। ऐसे यात्रियों को अपनी कोरोना जांच रिपोर्ट दिखानी होगी। जिला प्रशासन चैकिंग के दौरान मेडिकल रिपोर्ट का सत्यापन भी कराएगा।

मॉल अभी 50 प्रतिशत दुकानों के साथ ही खुलेंगे। बाजार सुबह सात से रात आठ बजे तक खुलेंगे। उडान सेवा के तहत हेलीकॉप्टर सेवाओं को भी शुरू करने की इजाजत दे दी गई है। बेंक्विट हॉल और कम्यूनिटी हॉल शादी समारोह के लिए खुलेंगे लेकिन इसमें कई शर्तों का पालन करना होगा।