Home उत्तराखंड जॉब स्लाइड

उत्तराखंड के युवाओं के लिए खुशखबर, 7300 सरकारी पदों पर जल्द होगी भर्तियां, जानिए क्या है पूरी खबर

Share and Enjoy !

उत्तराखंड के युवाओं के लिए बेहद ही खुश खबर है जिस समय का उन्हें बेसब्री से इन्तजार था वह आ ही गया उत्तराखंड में अगले कुछ महीने में करीब 7300 पदों पर सरकारी भर्ती होनी जा रही है। जिसके लिए सरकार ने मंजूरी दे दी है बता दें की हाल ही में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने प्रदेश में बढ़ रही बेरोजगारी को देखते भर्ती मामले की समीक्षा की थी और आदेश दिए थे कि अगले छह माह के अंदर सभी पदों पर भर्ती प्रक्रिया को पूरा कर लिया जाय। मुख्यमंत्री के आदेश जारी करने के बाद के बाद युवाओं को उम्मीद है कि भर्ती परीक्षाओं में इस बार कोई रोक नहीं लगेगी और जल्द ही इन पदों पर भर्ती प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी।

किन किन विभागों में होगी भर्ती 

१-लोकसेवा आयोग में 1145 पदों पर होगी भर्तियां-

उत्तराखण्ड राज्य लोक सेवा आयोग द्वारा 1145 पदों पर भर्ती प्रक्रिया गतिमान है। यह चयन प्रक्रिया इसी वित्तीय वर्ष में पूरी की जानी है आयोग ने इस वर्ष विभिन्न पदों के लिए टाइम टेबल बना लिया है। इसके अनुसार चयन सुनिश्चित किया जा रहा है।

२- “UKSSC “उत्तराखण्ड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग में 4800 पदों पर होगी भर्तियां –

उत्तराखण्ड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा अगले छह महीने में 4800 पदों के लिए विज्ञप्ति आएंगी और फिर जल्दी ही परीक्षाएं भी आयोजित होंगी। आयोग द्वारा कराई जाने वाली परीक्षाएं कोरोना के कारण लटकी रहीं। ये परीक्षाएं अक्टूबर से दिसंबर तक पूरी करा ली जाएंगी। अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के सचिव संतोष बडोनी ने बताया कि आयोग सहायक कृषि अधिकारी, पशुधन प्रसार अधिकारी, जेई सिविल, जेई इलेक्ट्रिकल, आबकारी सिपाही, हाईकोर्ट के टाइपिस्ट आदि की भर्ती प्रक्रिया अगले महीने से शुरू करेगा।

उत्तराखण्ड चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड में 1351 पदों पर होगी भर्ती-

उत्तराखण्ड चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड के अध्यक्ष डा.डीएस रावत ने बताया कि वर्तमान में प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर, असिस्टेंट प्रोफेसर, चिकित्साधिकारी, एक्स-रे टेक्नीशियन, ईसीजी टेक्नीशियन, रेडियोग्राफिक्स, राजकीय मेडिकल कॉलेजों में विभिन्न टेक्नीशियन के पदों सहित कुल 1351 पदों का अधियाचन प्राप्त है। इन पर चयन प्रक्रिया निर्धारित समय पर पूरी की जाएगी।

स्टाफ नर्स के 1020 पदों पर होगी भर्ती-

उत्तराखंड सरकार ने स्टाफ नर्स के 1020 पदों को मंजूरी दे दी है। आईपीएचएस मानकों के तहत लगभग सभी अस्पतालों में स्टाफ नर्स के नए पद स्वीकृत किए गए हैं। सचिव स्वास्थ्य अमित नेगी की ओर से इसके आदेश किए गए हैं। आदेश के अनुसार 1020 में से 156 पद सरकारी अस्पतालों में बन रहे आईसीयू के लिए होंगे। जबकि 36 पद ब्लड बैंकों के लिए स्वीकृत किए गए हैं।

देहरादून जिले में स्टाफ नर्स के 88 पद, पौड़ी में 93, अल्मोड़ा में 104, नैनीताल में 123, पिथौरागढ़ में 61, यूएसनगर में 76, बागेश्वर मे 30, चम्पावत में 48, हरिद्वार में 54, चमोली में 37, रुद्रप्रयाग में 35, उत्तरकाशी में 46, टिहरी जिले के लिए 33 पद मंजूर किए गए हैं।

Share and Enjoy !

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.