उत्तराखंड स्लाइड

उत्तराखंड सरकार देहरादून जिले में करीब 40 हजार पंजीकृत श्रमिकों के बैंक खातो में डालेगी एक-एक हजार रुपये

देहरादून जिले में करीब 20 हजार पंजीकृत श्रमिकों के खाते पहुंचे एक-एक हजार रुपये डालेगी, देहरादून में लगभग 40 हजार श्रमिक हैं श्रम विभाग में पंजीकृत – दो से तीन दिन के भीतर सभी मजदूरों के खाते में पहुंच जाएगी राशि माई सिटी रिपोर्टर देहरादून।
मुख्यमंत्री की घोषणा के अनुरूप जिला देहरादून के लगभग 20 हजार पंजीकृत श्रमिकों के खाते में एक-एक हजार रुपये जमा करा दिए गए हैं। श्रम विभाग के अनुसार अगले दो से तीन दिन के भीतर सभी मजदूरों के खाते में धनराशि जमा करा दी जाएगी। ताकि, सभी अपनी अपनी जरूरतों के हिसाब से आवश्यक सामग्री की खरीदारी कर सकें। सहायक श्रम आयुक्त अरविंद सिंह ने बताया कि श्रम विभाग के कर्मकार कल्याण बोर्ड के तहत जिले में लगभग 40 हजार श्रमिक पंजीकृत हैं।

हालांकि, यह संख्या आधिक है लेकिन लगभग 10 से 15 हजार श्रमिक रेगुलर पंजीकरण नहीं कराते हैं। बुद्धवार दोपहर तक 13 हजार श्रमिको के खाते में कोषागार के माध्यम से बैंकों ने पैसे भेज दिए थे। उन्होंने बताया कि इस समय बैंकों में सुबह 10 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक श्रमिकों के खाते में पैसे भेजे जाने का काम किया जा रहा है। इस आधार पर उम्मीद है कि बृहस्पतिवार शाम तक लगभग 20 हजार श्रमिक इस घोषणा से लाभान्वित हो जाएंगे। फिलहाल पंजीकरण का नवीनीकरण नहीं हो रहा है । लिहाजा, वर्तमान सूची के लिहाज से लगभग 40 हजार श्रमिकों को ही यह लाभ मिल सकेगा। इसके अलावा जैसा भी सरकार का अगला आदेश होगा कार्रवाई की जाएगी। कोषागार के कर्मचारी निर्धारित समय पर काम कर रहे हैं। जो भी लिस्ट प्रतिदिन श्रम विभाग से आ रही है उसके आधार पर बैंकों के माध्यम से श्रमिकों के खाते में पैसा भेज दिया जा रहा है। –
नरेंद्र सिंह, मुख्य कोषाधिकारी, देहरादून —रुद्रेश

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.