Home उत्तराखंड

उत्तराखंड को मिली दो नई जनशताब्दी ट्रेन की सौगात

Share and Enjoy !

उत्तराखंड के राज्यसभा सांसद व भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी अनिल बलूनी ने राज्यवासियों को दो नई जनशताब्दी ट्रेन की सौगात दी है। मंगलवार को केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने दिल्ली से कोटद्वार जनशताब्दी एक्सप्रेस और टनकपुर से दिल्ली जनशताब्दी एक्सप्रेस ट्रेनों के संचालन की स्वीकृत करते हुए पत्र भेजा है। पत्र को साझा करते हुए राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी ने केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल का आभार जताते हुए उत्तराखंड वासियों को बधाई दी है।
अपने संदेश में अनिल बलूनी ने कहा कि लंबे समय से कोटद्वार से दिल्ली और टनकपुर से दिल्ली के लिए ट्रेनों के संचालन किए जाने की बहुप्रतीक्षित मांग थी जिसके लिए पिछले महीने उन्होंने रेल मंत्री से आग्रह किया था और आज उन्हें पत्र प्राप्त हुआ है की जन शताब्दी ट्रेन दिल्ली से कोटद्वार और टनकपुर से दिल्ली स्वीकृत कर दी गई है। जल्द ही उनका टाइम टेबल भी रिलीज किया जाएगा। इन क्षेत्रों से सीधे राजधानी को जोड़ने वाली इन ट्रेनों से यात्रियों को और व्यापारियों को भारी लाभ होगा।

पीयूष गोयल ने अनिल बलूनी के पत्र का जवाब देते हुए लिखा कि “मुझे आपके 17 नवंबर 2020 के पत्र का जवाब देते हुए खुशी हो रही है कि दिल्ली से कोटद्वार और दिल्ली से टनकपुर के बीच जन शताब्दी रेल चलाने का निर्णय लिया गया है। दोनों ट्रेनें रोजाना चलेंगी। हम यात्रियों की सुविधा का विशेष ख्याल रखेंगे। जल्द ही इन ट्रेनों के समय की जानकारी साझा कर दी जाएगी।”
बता दें कि राज्यसभा सांसद और भाजपा की मीडिया टीम के प्रमुख अनिल बलूनी ने 17 नवंबर 2020 को पीयूष गोयल को एक पत्र लिखा था। इस पत्र में उन्होंने रेल मंत्री पीयूष गोयल से उत्तराखंड में दो जनशताब्दी ट्रेनें चलाने का अनुरोध किया था। अब उनके अनुरोध को पीयूष गोयल ने स्वीकार कर लिया है। उन्होंने अपने पत्र में कहा था कि इन रेल मार्गों के लिए सुविधायुक्त यात्री ट्रेन की बहुत पुरानी मांग है। कोटद्वार और टनकपुर से भारी संख्या में लोग प्रतिदिन दिल्ली के लिए यात्रा करते हैं। सीधी सुविधाजनक रेल की आवश्यकता लंबे समय से महसूस की जा रही है। इन दोनों रेलों के संचालन के बाद राज्य के प्रमुख रेल हेड से दिल्ली की यात्रा सुगम हो जाएगी। तब रेल मंत्री पीयूष गोयल ने बलूनी को रेल चलाने का आश्वासन दिया था।

Share and Enjoy !

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.