Home उत्तराखंड जॉब

उत्तराखंड: नए साल में युवा हो जाएं तैयार, समूह ग में बंपर पदों पर होगी भर्ती

Share and Enjoy !

नए साल 2021 में उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग चार हजार पदों की भर्ती परीक्षाएं आयोजित करेगा। चयन आयोग ने जून-जुलाई तक चयन प्रक्रिया पूरी करने का लक्ष्य रखा है। वहीं, लगभग दो हजार पदों की भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने तीन बड़ी भर्तियों के लिए आवेदन प्रक्रिया पूरी कर ली है। इसमें एलटी शिक्षकों के 1431 पद, स्नातक स्तर की 854 व कनिष्ठ सहायक के 746 पद शामिल हैं। इन पदों के लिए हजारों अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है।

इसके अलावा विभिन्न विभागों में एक हजार पदों की चयन प्रक्रिया पूरी की जानी है। नए साल में चयन आयोग इन पदों की लिखित परीक्षा आयोजित कर चयन प्रक्रिया पूरी करने की तैयारी कर रहा है।
कोविड के कारण भर्ती प्रक्रिया में देरी हुई
चयन आयोग के सचिव संतोष बडोनी का कहना है कि नए साल में लगभग चार हजार पदों की भर्ती परीक्षाएं कराने की तैयारी चल रही है। जून-जुलाई तक आयोग ने चयन प्रक्रिया पूरी करने का लक्ष्य रखा है।

इसके बाद विभिन्न विभागों में लगभग दो हजार पदों की आवेदन प्रक्रिया शुरू की जाएगी। आयोग का कहना है कि कोविड महामारी के कारण भर्ती प्रक्रिया में देरी हुई है। पहली बार आयोग ने जिन पदों में अभ्यर्थियों की संख्या कम है।

उन पदों की पहली बार ऑनलाइन परीक्षा आयोजित की है, लेकिन बड़ी भर्ती परीक्षाओं को ऑनलाइन करना वर्तमान में संभव नहीं है। आयोग का प्रयास है कि जिन पदों की आवेदन प्रक्रिया हो चुकी है, उनकी चयन प्रक्रिया नए साल में पूरी की जाएगी।

Share and Enjoy !

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.