onwin giris
Home उत्तराखंड राजनीति

उत्तराखंड डिप्लोमा इंजीनियर्स संघ (लोनिवि) का पांच दिन से चल रहा धरना विभागीय मंत्री सतपाल महाराज से वार्ता के बाद स्थगित

उत्तराखंड डिप्लोमा इंजीनियर्स संघ (लोनिवि) का पांच दिन से चल रहा धरना विभागीय मंत्री सतपाल महाराज से वार्ता के बाद स्थगित कर दिया गया। इस दौरान काबीना मंत्री ने संघ की हर एक मांग पर विस्तृत चर्चा की और जल्द समाधान का आश्वासन दिया।डिप्लोमा इंजीनियर्स संघ लोनिवि के प्रतिनिधिमंडल ने सोमवार को यमुना कालोनी स्थित कार्यालय में काबीना मंत्री सतपाल महाराज के साथ वार्ता की। इस दौरान प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि विभागीय पुनर्गठन में अधीक्षण अभियंता एवं मुख्य अभियंता स्तर-दो के पदों को प्रतिनियुक्ति से भरने की व्यवस्था है। लिहाजा, सहायक अभियंता व अधिशासी अभियंता के रिक्त पदों को भी इस व्यवस्था के तहत भरा जाए। उन्होंने कहा कि शासन के साथ किए गए समझौते के तहत सहायक व अधिशासी अभियंता के रिक्त पदों पर प्रभारी व्यवस्था के तहत तैनाती की जाए।विभागीय अधिकारियों व डिप्लोमा इंजीनियर्स संघ के पदाधिकारियों के साथ बैठक के दौरान काबीना मंत्री सतपाल महाराज के समक्ष यह बात सामने आई कि पदोन्नति के बाद अभियंताओं की तैनाती में नियमों की अनदेखी की गई है।

प्रमुख अभियंता कार्यालय में बैठक के दौरान काबीना मंत्री सतपाल महाराज को बताया गया कि कनिष्ठ अभियंता से सहायक अभियंता पद पर पदोन्नति के बाद कुछ की तैनाती दुर्गम से दुर्गम में व कुछ की तैनाती सुगम से सुगम में कर दी गई है।काबीना मंत्री ने कहा कि वह इस तरह के प्रकरण का परीक्षण कराएंगे और जल्द कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा बैठक में काबीना मंत्री महाराज ने कार्यस्थल पर दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल, दिव्यांग, गंभीर रूप से बीमार व अनुरोध (उचित पाए जाने पर) के आधार पर अभियंताओं को सुगम में तैनाती के निर्देश दिए। ग्राम्य विकास विभाग में प्रतिनियुक्ति पर चयनित अभियंताओं को तत्काल एनओसी दी जाए और कनिष्ठ से अपर सहायक अभियंता पदों के पात्र अभियंताओं के स्थायीकरण, अपर सहायक अभियंता पद का ग्रेड वेतन व प्रथम एसीपी 5400 रुपये का लाभ देने की मांग की उठाई। काबीना मंत्री ने संघ को आश्वासन दिया कि 15 दिन के भीतर उनकी मांग पर कार्रवाई कर दी जाएगी। साथ ही आग्रह किया कि तब तक के लिए आंदोलन को स्थगित कर दिया जाए। मंत्री के आश्वासन के बाद आंदोलन को 15 दिन के लिए स्थगित करने का निर्णय लिया। वार्ता में डिप्लोमा इंजीनियर्स संघ लोनिवि के प्रांतीय अध्यक्ष आरएस मेहरा, प्रांतीय महामंत्री एसएस चौहान आदि उपस्थित रहे।

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.