Home उत्तराखंड कोरोना बुलेटिन मेडिकल स्लाइड

उत्तराखंड कोरोना अपडेट : आज से हरिद्वार जिले के बाजारों में फिर साप्ताहिक बंदी लागू

हरिद्वार जिले में आज से साप्ताहिक बंदी की व्यवस्था फिर से लागू हो गई। लेकिन हैरानी की बात यह है कि यात्रियों की सबसे अधिक आवाजाही वाले बाजार क्षेत्र को साप्ताहिक बंदी से मुक्त रखा गया है। अन्य क्षेत्रों में पहले ही तरह ही साप्ताहिक बंदी की व्यवस्था रहेगी।

त्योहारी सीजन में व्यापारियों की मांग पर प्रशासन ने 15 अक्तूबर से बाजारों में साप्ताहिक बंदी स्थगित कर दी थी। इसी बीच पिछले कुछ दिनों से जिले में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए डीएम साप्ताहिक बंदी दोबारा लागू करने की बात कही थी। शुक्रवार को उन्होंने साप्ताहिक बंदी लागू करने के संशोधित आदेश जारी कर दिए।
डीएम सी रविशंकर का कहना है कि यात्रियों की आवाजाही के चलते अधिक आवाजाही वाले बाजार क्षेत्र को साप्ताहिक बंदी से बाहर रखा गया है। यहां पुलिस और प्रशासन की ओर से कोविड की गाइडलाइन का सख्ती से पालन कराया जाएगा।

साप्ताहिक बंदी पर खोली दुकानें तो होगी कार्रवाई
पछवादून के अंतर्गत आने वाले हरबर्टपुर और विकासनगर में शनिवार को साप्ताहिक बंदी लागू है। इस दौरान गाइडलाइन का उल्लंघन कर दुकान खोलने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

एसडीएम सौरभ असवाल ने बताया कि हरबर्टपुर और विकासनगर पछवादून के सबसे बड़े बाजारों में से एक हैं। ऐसे में साप्ताहिक बंदी का पूर्ण रूप से पालन हो इसके लिए संबंधित पुलिस चौकियों को निर्देशित किया गया है।

इसके साथ ही कालसी और साहिया बाजार क्षेत्र में भी शनिवार को साप्ताहिक बंदी है। इस दौरान अनावश्यक रूप से दुकान खोले जाने वालों से जुर्माना वसूला जाएगा।

एसडीएम ने बताया कि सिर्फ फल, सब्जी, दूध से जुड़ी दुकानें छोड़ी जा सकती है। इसके अतिरिक्त किसी उत्पाद का वितरण नहीं किया जाएगा। वहीं, चकराता छावनी बाजार क्षेत्र में रविवार को साप्ताहिक बंदी रहेगी। इसके अलावा सेलाकुई और सहसपुर के बाजार में बुधवार को साप्ताहिक बंदी रहेगी।

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.