Home उत्तराखंड स्लाइड

उत्तराखंड : में दिल्ली समेत बाहरी राज्यों से आने वालों की कोरोना जांच

दिल्ली समेत बाहरी राज्यों से उत्तराखंड आने वाले यात्रियों की चेक पोस्ट पर फिर से कोरोना जांच शुरू हो गई है। हालांकि सभी लोगों के बजाय रैंडम सैंपल लेकर जांच की जा रही है। कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ने के बाद प्रशासन ने यह निर्णय लिया है।

गुरुवार को दून में दिल्ली हाईवे स्थित आशारोड़ी चेक पोस्ट पर लगाए गए कैंप में दिल्ली समेत अन्य राज्यों के 192 यात्रियों की कोरोना जांच की गई। इसमें चार लोगों के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद उन्हें दून में प्रवेश की अनुमति से इनकार कर वापस भेज दिया गया।

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए देहरादून जिला प्रशासन ने गुरुवार से मोहब्बेवाला (आशारोड़ी) में राज्य कर कार्यालय परिसर में बाहरी राज्यों से आने वाले यात्रियों की कोरोना जांच दोबारा शुरू कर दी है।

इसी क्रम में गुरुवार को बाहर से आने वाले यात्रियों की कोरोना जांच के लिए मेडिकल टीम वहां तैनात की गई। टीम ने 192 लोगों के निशुल्क एंटीजन टेस्ट किए, जिसमें चार लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई। कोरोना पॉजिटिव चार यात्रियों को प्रवेश की अनुमति नहीं दी गई।

हैरानी की बात यह है कि कोरोना संक्रमितों को चेक पोस्ट से लौटा दिया गया। जबकि, उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया जाना चाहिए था। एसओ क्लेमनटाउन नरोत्तम बिष्ट ने संक्रमितों को वापस लौटाए जाने की पुष्टि की है। बताया कि चेक पोस्ट व्यवस्था बनाने को फिर पुलिसकर्मियों की संख्या बढ़ाई गई है।

पुलिसकर्मी दिल्ली से आने वाले लोगों के आधार कार्ड और पास आदि चेक कर रहे हैं। बताया कि गुरुवार को दिल्ली के यात्रियों की ही जांच की गई। जिला प्रशासन ने कोरोना के बढ़ते मामलों पर लगाम लगाने के लिए संदिग्ध मरीजों की कोरोना जांच करवा रहा है।

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.