onwin giris
Home उत्तराखंड राजनीति

उत्तराखंड कांस्टेबल के पदों पर नौकरी के अवसर के बाद सरकार ने पुलिस विभाग में ही 493 पदों के लिए दूसरी विज्ञप्ति जारी कर दी

पुलिस में भविष्य बनाने के इच्छुक युवाओं के लिए अच्छी खबर है। 1521 कांस्टेबल के पदों पर नौकरी के अवसर के बाद सरकार ने पुलिस विभाग में ही 493 पदों के लिए दूसरी विज्ञप्ति जारी कर दी है। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के सचिव संतोष बडोनी ने बताया कि पुलिस दूरसंचार विभाग में हेड कांस्टेबल, उपनिरीक्षक (नागरिक पुलिस), उपनिरीक्षक (अभिसूचना), गुल्मनायक (पुरुष) पीएसी, आइआरबी व अग्निशमन द्वितीय अधिकारी के रिक्त पदों पर इच्छुक अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। इससे पहले पिछले सप्ताह आयोग ने कांस्टेबल के 1521 पदों पर भर्ती की विज्ञप्ति जारी की थी, जिसके लिए सोमवार से आनलाइन आवेदन शुरू हो गए हैं।

पदों पर मिलेगा मौका

  • पुलिस दूरसंचार विभाग में हेड कांस्टेबल के 272 पद
  • उप निरीक्षक (नागरिक पुलिस) के 65 पद
  • उप निरीक्षक (अभिसूचना) के 43 पद
  • गुल्मनायक (पुरुष) पीएसी व आइआरबी 89 पद
  • अग्निशमन द्वितीय अधिकारी 24 पद

दूर संचार हेड कांस्टेबल के लिए आवेदन 10 जनवरी से

पुलिस के दूरसंचार विभाग में हेडकांस्टेबल के पदों के लिए भर्ती के लिए 10 जनवरी से आनलाइन आवेदन शुरू होंगे। 23 फरवरी आवेदन की अंतिम तिथि है। इन पदों के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता विज्ञान वर्ग से इंटरमीडिएट है। लिखित परीक्षा में सफल होने वाले अभ्यर्थी को शारीरिक दक्षता परीक्षा देनी होगी। आयु सीमा 21 से 23 वर्ष रखी गई है। कोविड संक्रमण काल के कारण अधिकतम आयु सीमा में एक वर्ष की छूट दी गई है।

पुलिस दूरसंचार विभाग में हेड कांस्टेबल के पदों को छोड़कर अन्य 221 पदों के लिए आठ जनवरी से आनलाइन आवेदन शुरू होंगे। आवेदन की अंतिम तिथि 21 फरवरी है। उपनिरीक्षक (नागरिक पुलिस), उपनिरीक्षक (अभिसूचना) व गुल्मनायक (पुरुष) पीएसी, आइआरबी के पदों के लिए शैक्षिक योग्यता स्नातक है। इन पदों के लिए 100 अंकों की सामान्य ज्ञान की परीक्षा होगी। जबकि अग्निशमन द्वितीय अधिकारी के पद के लिए शैक्षिक योग्यता विज्ञान से स्नातक है। उपरोक्त सभी पदों के लिए लिखित परीक्षा के बाद शारीरिक दक्षता परीक्षा भी होगी।

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.