onwin giris
betgaranti giriş betpark giriş mariobet giriş supertotobet giriş tipobet giriş betist giriş kolaybet giriş betmatik giriş onwin giriş
उत्तराखंड देश बिज़नेस स्लाइड

उत्तराखंड : रुद्रपुर में बीजेपी की किसान रैली आज, निशंक होंगे मुख्यअतिथि

देहरादून। देश भर में कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों का समर्थन प्राप्त करने की जिम्मेदारी अब भाजपा संगठन के कंधों पर आ गई है। जिसके चलते उत्तराखंड राज्य के ऊधम सिंह नगर जिले से भी सैकड़ों किसान दिल्ली के पास गाजीपुर सीमा पर डटे हुए हैं। उत्तराखंड का किसान बहुल जिला होने के कारण प्रदेश सरकार कई बार कृषि कानूनों पर जिले के किसानों का समर्थन प्राप्त करने का प्रयास कर चुकी है। 21 नवंबर को सीएम ने रुद्रपुर पहुंचकर किसानों को लेकर कई घोषणाएं की थीं।
इसके बाद भी किसानों का कृषि कानूनों को लेकर विरोध जारी है। सरकार के प्रयासों के सकारात्मक परिणाम न निकलने के बाद अब किसानों का समर्थन प्राप्त करने की जिम्मेदारी भाजपा संगठन के पाले में चली गई। गुरुवार को रुद्रपुर में होने जा रही किसान रैली को सफल बनाने के लिए भाजपा संगठन के प्रदेश पदाधिकारियों से लेकर ब्लॉक स्तरीय पदाधिकारियों ने पिछले एक सप्ताह से रुद्रपुर में डेरा डाल रखा है।

दो सौ से अधिक ट्रैक्टरों से जाएंगे किसान
मोदी मैदान में आयोजित होने वाली किसान रैली के कार्यक्रम स्थल का बुधवार को भाजपा पदाधिकारियों के साथ ही जनप्रतिनिधियों ने जायजा लिया। भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष अनिल चौहान ने बताया कि संगठन के साथ ही जिले के आठ विधायकों पर भी किसान रैली को सफल बनाने की जिम्मेदारी रहेगी।

उन्होंने बताया कि किसान रैली में जिले के साथ ही नैनीताल जिले के किसान भी शामिल होंगे। रैली के मुख्य अतिथि केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक होंगे। रैली में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत भी पहुंचेंगे।जुलूस में किसान ट्रैक्टर-ट्रॉलियों से और पैदल भी शामिल होंगे। किसान रैली गाबा चौक पर खत्म होगी।

भाजपा का कहना है कि रुद्रपुर में होने वाली किसान रैली में भाग लेने के लिए जिले से दो सौ से अधिक ट्रैक्टरों से किसान जाएंगे। जिले से करीब दो हजार कार्यकर्ताओं के रैली में पहुंचने की संभावना है।

भाजपा जिला अध्यक्ष प्रदीप बिष्ट ने बताया कि रैली की तैयारियों को लेकर बुधवार को समीक्षा की गई है। प्रत्येक विधानसभा में विधायक को संयोजक बनाया गया है। साथ ही जिला पदाधिकारी व दायित्वधारियों को भी जिम्मेदारी सौंपी गई है।भाजपा किसान मोर्चे के प्रदेश मंत्री राजेंद्र सिंह बिष्ट ने बताया कि बीते दिनों कृषि बिल के संबंध में लोगों को जागरूक करने के लिए जनपद में हल्द्वानी, कोटाबाग समेत कई जगहों पर बैठक की गई है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत ने अपने आवास पर हुई बैठक में रैली की तैयारियों की समीक्षा की। इस दौरान जिला महामंत्री कमलनयन जोशी, मंडल महामंत्री कमल पांडे, सुरेश गौड़, प्रमोद पंत, बीडी जोशी, जसवंत सिंह आदि मौजूद थे।

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.