Latest:
Home उत्तराखंड बिज़नेस

उत्तराखंड विधानसभा शीतकालीन सत्र शुरू, 4000 करोड़क का अनुपूरक बजट पास करेंगी सरकार।

Facebooktwittermailby feather

देहरादून। उत्तराखंड का तीन दिवसीय विधान सभा शीतकालीन सत्र शुरू हो गया है। कल 22 दिसंबर को राज्य सरकार 4000 करोड़ से अधिक का अनुपूरक बजट पास कराएगी। सत्र की कार्यवाही शुरू होने से पहले सल्ट के दिवंगत विधायक सुरेंद्र सिंह जीना और चार पूर्व विधायकों को श्रद्धांजलि की गई। संसदीय कार्यमंत्री मदन कौशिक के मुताबिक अनूपूरक बजट, अध्यादेश आदि सदन के पटल पर रखे जाएंगे। पहले दिन ही मुख्यमंत्री से संबंधित विभागों के जवाब दिए जाने थे।

कार्यमंत्रणा समिति की रविवार को हुई बैठक में 22 दिसंबर तक का हाउस का बिजनेस तय किया गया। 22 को सरकार अनुपूरक बजट पर चर्चा कराएगी और इसी दिन इसे पास भी कराएगी। 22 को ही कार्यमंत्रणा समिति की भी फिर से बैठक होगी।

सत्र शुरू होने पर कांग्रेस ने उठाये सवाल 

सत्र शुरू होते ही कांग्रेस विधायक काजी निजामुद्दीन ने सत्र की कार्यवाही शुरू होते ही सरकार पर सवाल उठाए।उन्होंने कहा कि भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह जीना के निधन पर शोक होने के बाद अनपूरक बजट सदन रखा जा रहा है। उन्होंने कहा कि ऐसी कोन सी आफत आ गयी, जब हर दिल अजीज सबके प्रिय विधायक के निधन पर सदन में श्रद्धांजलि दे रहा है और सरकार शोक की बजाय अनपूरक बजट सदन की पटल पर रखना चा रही है। संसदीय कार्य मंत्री मदन कौशिक ने कहा कि कार्यमंत्रणा की बैठक में अनपूरक बजट सदन की पटल पर रखे जाने का एजेंडा तय हो गया था।

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.