मधु कुकसाल समेत 21 महिलाओं को उत्तराखंड तीलू रौतेली पुरस्कार

Facebooktwittermailby feather

उत्तराखंड की महिला सशक्तीकरण एवं बाल विकास राज्यमंत्री रेखा आर्या ने वर्ष 2019-20 के लिए दिए जाने वाले तीलू रौतेली पुरस्कार की घोषणा कर दी है। सम्मान के लिए पौड़ी से मधु कुकसाल समेत 21 महिलाओं का का चयन हुआ है। बेहतर काम करने वाली 22 आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को भी पुरस्कृत किया जाएगा।

पुरस्कार के लिए चयनित महिलाओं में पौड़ी गढ़वाल से मधु खुगशाल, देहरादून से उन्नति बिष्ट, संगीता थपलियाल, गीता मौर्या, टिहरी गढ़वाल से कीर्ति कुमारी, रुद्रप्रयाग से बबीता रावत, सुमती थपलियाल, अल्मोड़ा से प्रीति भंडारी, शिवानी आर्य, बागेश्वर से गुंजन बाला, चंपावत से जानकी चंद, चमोली से शशि देवली, हरिद्वार से पुष्पांजलि अग्रवाल, नैनीताल से कंचन भंडारी, मालविका माया उपाध्याय, पिथौरागढ़ से सुमन वर्मा, शीतल ऊधमसिंह नगर से ज्योति उप्रेती अरोड़ा, मीनू लता गुप्ता, चंद्रकला राय और उत्तरकाशी से हर्षा रावत शामिल हैं।

इसके अलावा 22 आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को उत्कृष्ट कार्य के लिए पुरस्कृत किया जाएगा। जिसमें सुधा, सीमा, हरिद्वार से पूनम, सुमनलता यादव, असमा, नैनीताल से गंगा बिष्ट, समारेज, निर्मला पांडे, चंपावत से हेमा बोरा, चमोली से अंजना रावत, देहरादून से हयात फातिमा, पिथौरागढ़ से चंद्रकला, पौड़ी से अर्चना देवी, रोशनी, रुद्रप्रयाग से सुशीला देवी, अल्मोड़ा से नीता गोस्वामी, गीता देवी, बागेश्वर से पुष्पा, टिहरी गढ़वाल से लक्ष्मी देवी, ललिता देवी, उत्तरकाशी से कुसुम मेहर और बीना चैहान शामिल हैं।