Home उत्तराखंड स्लाइड

उत्तराखंड सरकार पर्यटन कारोबारियों को बड़ी राहत देनी जा रही है,ऋण का ब्याज भरेगी सरकार

Facebooktwittermailby feather

उत्तराखंड सरकार पर्यटन कारोबारियों को रहत देने के साथ प्रदेश में पर्यटन को पंख देने जा रही है , कोरोना संकट से जूझ रहे कारोबारियों को राहत देने को सरकार पर्यटन कारोबारियों के ऋण की पहली तिमाही के ब्याज की भरपाई करेगी। मूल राशि पर लगने वाले ब्याज की प्रतिपूर्ति की जाएगी। पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने री-कनेक्ट व रिस्टार्ट टूरिज्म विषय पर आयोजित वर्चुअल बी2बी ट्रैवल ट्रेड प्रदर्शनी के उद्घाटन के मौके पर ये जानकारी दी। इस वर्चुअल कार्यक्रम में पर्यटन मंत्री ने पर्यटन विकास परिषद मुख्यालय से भाग लिया।

महाराज ने कहा कि पर्यटन विभाग की वीर चंद्र सिंह गढ़वाली पर्यटन स्वरोजगार योजना और दीनदयाल होमस्टे योजनाओं में जिन लोगों ने ऋण लिया है। उनके ऋण पर सरकार पहली तिमाही (अप्रैल से जून) के लिए मूल राशि पर लगने वाले ब्याज की प्रति पूर्ति करेगी।

होटल, रेस्तरां और अन्य सड़क के किनारे के ढाबों के पानी के बिल में वार्षिक वृद्धि को पहले ही इस साल 15 प्रतिशत से कम कर नौ प्रतिशत कर दिया है। कहा कि नई बसों की खरीद को 50 प्रतिशत सब्सिडी या 15 लाख तक का लाभ दिया जा रहा है। होमस्टे योजना में पहाड़ी क्षेत्रों के लिए 33 प्रतिशत (10 लाख रुपये) और मैदानी इलाकों में 25 (7.5 लाख रुपये) की सब्सिडी दी जा रही है। 1.09 लाख पर्यटन इकाइयों से जुड़े 2.43 लाख श्रमिकों को 1000 रुपये का भी मुआवजा दिया जा रहा है।

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.