onwin giris
Home देश राजनीति

सात चरणों वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव पांचवे चरण के चुनाव प्रचार को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी चुनावी मैदान में उतरने वाले हैं

सात चरणों वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले तीन चरण की वोटिंग समाप्त हो चुकी है। राज्य में बुधवार को चौथे चरण के वोट डाले जाएंगे। वहीं, अब पांचवे चरण के चुनाव प्रचार को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी चुनावी मैदान में उतरने वाले हैं। सबसे पहले राहुल गांधी अमेठी और प्रयागराज में चुनावी रैलियां करेंगे।पार्टी सूत्रों ने कहा कि वायनाड के सांसद 25 फरवरी को अमेठी और प्रयागराज में प्रचार करेंगे। दोनों जिलों में पांचवें चरण में 27 फरवरी को मतदान होगा। राहुल गांधी ने जनवरी की शुरुआत से आगामी विधानसभा चुनाव के लिए गोवा, उत्तराखंड, पंजाब और अब मणिपुर में आक्रामक प्रचार किया है। कांग्रेस सांसद ने चुनावों की घोषणा के बाद से अब तक चुनावी रूप से महत्वपूर्ण उत्तर प्रदेश में एक भी रैली या रोड-शो को अभी तक संबोधित नहीं किया है। राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश को छोड़कर बाकी चार राज्यों में करीब 30 प्रचार कार्यक्रम किए हैं।

कांग्रेस के एक प्रमुख प्रचारक के रूप में राहुल गांधी की उत्तर प्रदेश में सक्रिय अभियान से अब तक अनुपस्थिति पार्टी कार्यकर्ताओं के लिए एक आश्चर्य की बात है। उन्होंने 2007 से 2017 तक पिछले तीन विधानसभा चुनावों में राज्य में व्यापक प्रचार किया था।पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट, पार्टी सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा, पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद और पार्टी नेता इमरान सहित अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ उत्तर प्रदेश में प्रचार अभियान पर हैं।गांधी परिवार का गढ़ माने जाने वाले रायबरेली में चौथे चरण का मतदान 23 फरवरी को होगा। मतदाताओं तक पहुंचने के प्रयास में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सोमवार को वर्चुअल रैली को संबोधित किया। राहुल गांधी ने 2004 से 2014 तक अमेठी लोकसभा सीट जीती थी। वह इस सीट से 2019 का चुनाव हार गए थे।

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.