onwin giris
Home उत्तराखंड राजनीति

यूकेडी ने जारी किया 2022 विधानसभा चुनाव के लिए घोषणा पत्र

उत्तराखंड क्रांति दल ने रविवार को अपना घोषणा पत्र जारी किया है। घोषणापत्र में यूकेडी ने गैरसैण को स्थाई राजधानी बनाने का वादा एक बार फिर जनता से किया है। साथ ही उत्तराखंड 2022 में सत्ता में आते ही जनता को फ्री बिजली और पानी देने का भी वादा भी किया है। इसके अलावा स्वास्थ्य और शिक्षा को लेकर भी रोडमैप बनाया गया है। पिछले पांच साल भाजपा सरकार ने मौज मस्ती में काट दिये- ऐरी हेल्थ और एजुकेशन के सेक्टर में जहां यूकेडी प्राइवेटाइजेशन के विरोध में हैं वहीं राज्य के 30 प्रतिशत स्टूडेंट्स को निशुल्क शिक्षा देने का भी वादा घोषणा पत्र में किया गया है।

हालांकि यूकेडी अध्यक्ष का कहना हैं कि नए वादे नहीं बल्कि पहाड़ की जनता के जो मुद्दे आजतक पूरे नहीं हुए उन्हें ही पूरा करने का काम यूकेडी करेगी। उत्तराखंड क्रांति दल के अध्यक्ष काशीसिंह ऐरी ने कहा कि पिछले पांच साल भाजपा सरकार ने मौज मस्ती में काट दिये। सरकार में अनुभवहीनता व दिशाहीनता और अहंकार भरा दम्भ दिखाई दिया।

जहां प्रचंड बहुत से सरकार को जनहित के काम करने थे। वहीं सरकार ने अहंकार से भरे होने के कारण जनता की भावनाओं और हितों पर कुठाराघात किया। जनता की मूलभूत आवश्यकतओं की अनदेखी अवहेलना की है।

एक के बाद एक गलत निर्णय लिये गये और अब चुनावों में हार के डर से वे निर्णय वापस लिये जा रहे हैं। जन विरोधी कार्य किये भाजपा सरकार ने बिना व्यापक विचार विमर्श व आम राय के जिला विकास प्राधिकरण व गैरसैण कमिश्नरी बनाना भारी विरोध के बाद भी देबस्थानम बोर्ड जबरदस्ती बनाना और भूक़ानून बदलना ये सभी कार्य जन विरोधी तो थे ही साथ ही इसमें करोड़ों रुपये भी बर्बाद हुए बहुमूल्य पांच वर्ष बर्बाद किए गए और और आखिर में सभी वापस लेने पड़े हैं। ऐरी ने कहा कि इस सरकार का सबसे घातक कार्य उत्तराखंड के भूक़ानून में बदलाव करना था। जिसने पूरा उत्तराखंड को झकझोर दिया है।

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.