NEET Result 2020:  देहरादून के उज्जवल ने पाए सबसे ज्यादा अंक, देखें पूरी खबर….

Facebooktwittermailby feather

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने शुक्रवार को नीट( NEET ) के नतीजे जारी कर दिए हैं  नतीजे तो जारी हो गए लेकिन वेबसाइट हैंग हो गई। छात्र बार-बार वेबसाइट देखते रहे लेकिन रिजल्ट नहीं खुल पाया। देर रात वेबसाइट अटक-अटक कर चलनी शुरू हुई। देर रात जब परिणाम दिखे तो देहरादून के उज्जवल चौधरी ने परीक्षा में 720 में से 680 अंक, सबसे ऊपर थे साथ ही रंजन कुमार शर्मा ने 649, अवीशा गहलोत ने 626, शंकर सैनी ने 618, मीनाक्षी ने 610 अंक, रितिका वर्मा ने 604, तमन्ना मंसूरी ने 602 अंक, साक्षी ने 570 अंक, वर्तिका और शानू मलिक ने 566, मोहित पाल ने 526 अंक हासिल किए थे। नतीजे जारी होने का सिलसिला देर रात तक जारी था।
सफलता का बताया राज
मेडिकल की प्रवेश परीक्षा नीट में उत्तराखंड में अब तक सर्वाधिक (680) अंक हासिल करने वाले उज्ज्वल चौधरी ने कोरोना लॉकडाउन के समय का बेहतर इस्तेमाल किया है। इसका नतीजा मिलने के बाद वह बेहद उत्साहित हैं।

सहस्रधारा आईटी पार्क के निकट स्थित दून डिवाइन निवासी उज्ज्वल चौधरी के पिता रामपाल चौधरी बिजनेसमैन हैं। उनकी मां गीता चौधरी संस्कार इंटरनेशनल स्कूल में शिक्षिका हैं। उज्ज्वल ने 10 सीजीपीए के साथ 10वीं पास करने के बाद गत वर्ष 96.4 प्रतिशत अंकों के साथ 12वीं की परीक्षा पास की थी। पिछले साल भी नीट दी थी लेकिन अच्छे अंक नहीं मिल पाए थे। इस साल उज्ज्वल ने जी जान से तैयारी शुरू की।

उन्होंने बताया कि इस बीच कोरोना की वजह से लॉकडाउन लग गया, जिसकी वजह से प्रवेश परीक्षा की तिथि आगे बढ़ रही थी। उज्ज्वल ने इसे अवसर के तौर पर लिया। अपनी तैयारी को और पुख्ता किया, जिसका नतीजा अब सामने है। उनकी बड़ी बहन तेजस्वी चौधरी ने हल्द्वानी मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस किया है।

वह और उनके मौसेरे भाई-बहन उनके लिए प्रेरणास्रोत हैं। उनके शिक्षक विपिन बलूनी ने बताया कि उज्ज्वल लगातार पढ़ाई के साथ ही टेस्ट सीरीज में भी शानदार प्रदर्शन करते आ रहे थे। उन्होंने बताया कि वह एम्स दिल्ली से पढ़ाई करना चाहते हैं।