onwin giris
Home उत्तराखंड एजुकेशन देश

उत्तराखण्ड राज्य के संस्थानों में पॉलीटेक्निक और फार्मेसी कोर्सेस में दाखिले के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए काम की खबर

UBTER JEEP 2022: उत्तराखण्ड राज्य के संस्थानों में पॉलीटेक्निक और फार्मेसी कोर्सेस में दाखिले के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। उत्तराखण्ड प्राविधिक परिषद (UBTER) ने राज्य के सम्बद्ध अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद (एआइसीटीई) और फार्मेसी काउंसिल ऑफ इंडिया (पीसीआइ) से मान्यता प्राप्त राजकीय / महिला / ग्रामीण / अनुमोदित एवं निजी पॉलीटेक्निक/संस्थानों में संचालित कोर्सेस में शैक्षणिक वर्ष 2022-23 में दाखिले के लिए आयोजित की जाने वाली प्रवेश परीक्षा (JEEP) 2022 के लिए आवेदन की प्रक्रिया आज, 20 जनवरी 2022 से शुरू हो गयी है। परिषद द्वारा जारी जेईईपी 2022 अधिसूचना के अनुसार आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार परीक्षा पोर्टल, ubtejeep.co.in पर उपलब्ध कराए जाने गये जेईईपी 2022 ऑनलाइन अप्लीकेशन के माध्यम से 31 मार्च 2022 तक आवेदन कर सकते हैं।

उम्मीदवारों को जेईईपी 2022 अप्लीकेशन सबमिट करने के लिए परीक्षा पोर्टल, ubtejeep.co.in पर एक्टिव विजिट करने के बाद सम्बन्धित कोर्स के लिए दिए गए न्यू रजिस्ट्रेशन के लिंक पर क्लिक करना होगा। फिर मांगे गये विवरणों को भरकर सबमिट करके उम्मीदवार पंजीकरण कर पाएंगे। इसके बाद उम्मीदवारों को परिषद द्वारा आवंटित रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड के माध्यम से लॉग-इन करना होगा और फिर वे अपने सम्बन्धित कोर्स के लिए अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे। आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को परिषद द्वारा निर्धारित शुल्क का भी भुगतान करना होगा, जिसे वे ऑनलाइन माध्यमों से भर सकेंगे।

उत्तराखण्ड प्राविधिक परिषद (UBTER) द्वारा जेईईपी 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन के साथ-साथ ऑफलाइन आवेदन का भी विकल्प दिया गया है। ऑफलाइन मोड में आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार परीक्षा पोर्टल से विवरण पुस्तिका डाउनलोड कर सकते हैं। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि जेईईपी 2022 ऑफलाइन आवेदन की तारीखें परिषद द्वारा 25 जनवरी से 31 मार्च 2022 निर्धारित की गयी हैं। उम्मीदवार इन तारीखों के भीतर निर्धारित पते पर अपना आवेदन स्पीड पोस्ट से स्वयं जाकर जमा करा सकते हैं।

 

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.