onwin giris
Home उत्तराखंड राजनीति

पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि पार्टी उन्हें जो भी आदेश देगी, वह उसका अनुपालन करेंगे

पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि पार्टी उन्हें जो भी आदेश देगी, वह उसका अनुपालन करेंगे। पार्टी यदि लोकसभा का चुनाव लड़ने को कहेगी तो वह किसी भी सीट से चुनाव लड़ने को तैयार हैं। गुरुवार को मीडिया से अनौपचारिक बातचीत करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि जहां उनका आवास है, वह क्षेत्र टिहरी लोकसभा क्षेत्र में आता है। उनका डोईवाला विधानसभा क्षेत्र हरिद्वार लोकसभा सीट के अंतर्गत आता है। उनका पैतृक आवास पौड़ी लोकसभा सीट में है। इस कारण उन्हें किसी भी सीट से चुनाव लड़ने में कोई दिक्कत नहीं है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड में फिर से भाजपा की सरकार आ रही है। कांग्रेस को अभी उतावलापन नहीं दिखाना चाहिए। चुनाव में महिलाओं और युवाओं ने बढ़-चढ़ कर मतदान किया है। इसका एक बड़ा हिस्सा भाजपा के पक्ष में आया है। उन्होंने इस आशंका से इन्कार नहीं किया कि भाजपा की 2017 से कम सीटें आ सकती हैं, लेकिन उन्होंने जोड़ा कि भाजपा पूर्ण बहुमत से सरकार बना रही है। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार के खिलाफ एंटी इनकंबेंसी स्वाभाविक तौर पर होती है लेकिन यह इतनी नहीं है कि कांग्रेस को बहुमत मिले। 10 मार्च को भाजपा स्पष्ट बहुमत से सरकार बना रही है।

भाजपा ने पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत द्वारा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लेकर की गई टिप्पणी पर पलटवार किया है। पार्टी ने कहा कि चुनाव हारने के बाद संन्यास के लिए कुटिया की जरूरत हरीश रावत को पड़ेगी। अलग-अलग बयानों में भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष डा देवेंद्र भसीन व भाजपा प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने कहा कि हरीश रावत ने योगी आदित्यनाथ को लेकर जो बयान दिया है, वह हास्यास्पद है। जिन राज्यों में भी चुनाव हो रहे हैं, भाजपा वहां शानदार तरीके से जीत रही है। उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो रहा है। नतीजे आने के बाद संन्यास लेने के लिए कुटिया की जरूरत हरीश रावत को पड़ेगी। वह चाहेंगे तो सत्ता में आने पर प्रदेश की भाजपा सरकार उन्हें जगह उपलब्ध कराने पर विचार कर सकती है।

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.