onwin giriş
Home उत्तराखंड राजनीति

सांसकेंद्रीय रक्षा राज्यमंत्री व उत्तराखंड की नैनीताल लोकसभा सीट से द अजय भट्ट ने नई दिल्ली में नेशनल वार मैमोरियल जाकर शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित की

केंद्रीय रक्षा राज्यमंत्री व उत्तराखंड की नैनीताल लोकसभा सीट से द अजय भट्ट ने शुक्रवार को नई दिल्ली में नेशनल वार मैमोरियल जाकर शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने कहा कि भारतीय सेना के वीर जवानों ने अपने पराक्रम और साहस से सदैव राष्ट्र की रक्षा की है। हमें अपने जवानों की वीरता पर गर्व है।सांसद अजय भट्ट ने बुधवार को केंद्रीय मंत्रिमंडल विस्तार में राज्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी। उन्हें केंद्र में रक्षा व पर्यटन राज्यमंत्री का जिम्मा सौंपा गया है। उत्तराखंड के सैनिक बहुल व पर्यटन प्रदेश होने के कारण इससे प्रदेश को केंद्रीय योजनाओं के जरिये खासा लाभ मिलने की उम्मीद जताई जा रही है।

स्वास्थ्य मंत्री डा धन सिंह रावत शनिवार को विधानसभा में सचिवालय संघ के साथ गोल्डन कार्ड में आ रही विसंगतियों के संबंध में बैठक करेंगे। सचिवालय संघ ने बीते दिनों स्वास्थ्य मंत्री को पत्र सौंपकर गोल्डन कार्ड में व्याप्त खामियों की ओर ध्यान आकर्षित किया था। इस पर स्वास्थ्य मंत्री ने विधानसभा में बैठक बुलाई है।मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शुक्रवार को योग प्रियव्रत अनिमेष द्वारा आध्यात्म पर लिखित पुस्तक मानस मोती का विमोचन किया। बीजापुर अतिथि गृह में पुस्तक का विमोचन करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि योगी प्रियव्रत द्वारा लिखित पुस्तक जीवन के प्रत्येक पहलू पर प्रकाश डालने के साथ ही युवाओं को आध्यात्मिक एवं नैतिक ज्ञान की प्रेरणा देने में मददगार होगी। इस मौके पर सिक्किम सरकार की परियोजना निवेश आयुक्त मृणालिनी श्रीवास्तव भी उपस्थित थीं।

प्रदेश के सहकारिता मंत्री डा धन सिंह रावत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केंद्र सरकार में सहकारिता का अलग मंत्रालय बनाकर सहकार से समृद्धि विजन को साकार करने की दिशा में कदम उठाया है। सहकारिता मंत्री धन सिंह ने कहा कि यह मंत्रालय देश में सहकारी आंदोलन को मजबूत करने के लिए अलग से प्रशासनिक, कानूनी व नीतिगत ढांचा उपलब्ध कराएगा। देश में सहकारिता आधारित माडल बहुत प्रासंगिक है, जहां प्रत्येक सदस्य जिम्मेदारी की भावना के साथ काम करता है। वहीं केंद्र सरकार ने समुदाय आधारित विकासात्मक भागीदारी के प्रति अपने वादे को पूरा किया है। उन्होंने कहा कि गृहमंत्री अमित शाह को इसका जिम्मा दिए जाने से सहकारिता में और तेजी से कार्य हो सकेगा।

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.