Latest:
Home उत्तराखंड

ऋषिकेश योगनगरी रेलवे स्टेशन से ट्रेनों का संचालन शुरू, रेल मंत्री बोले रोपवे से जुड़ेंगे चारों धाम

Facebooktwittermailby feather

ऋषिकेश कर्णप्रयाग रेल लाइन के पहले स्टेशन योग नगरी ऋषिकेश से ट्रेनों का संचालन शुरू हो गया है। इसकी शुरुआत सोमवार को जम्मू तवी एक्सप्रेस के यहां पहुंचने से हुई, पहले चरण में यहां से हावड़ा एक्सप्रेस, उदयपुर एक्सप्रेस, प्रयागराज एक्सप्रेस और जम्मू तवी एक्सप्रेस का संचालन किया जाएगा। रविवार रात को यहां रेल मंत्री पीयूष गोयल भी औचक निरीक्षण करने पहुंचे, रेल मंत्री पीयूष गोयल के यहां पहुंचने पर अधिकारियों में हड़कंप मच गया। रेल मंत्री ने अधिकारियों के साथ मिलकर यहां व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

यहां पहुंचने पर रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि जल्द ही उत्तराखंड के चारो धाम रेल नेटवर्क से जुड़ जाएंगे, ऋषिकेश कर्णप्रयाग रेल लाइन के प्रोजेक्ट के कार्य प्रगति पर उन्होंने संतोष व्यक्त किया। रेल मंत्री ने बताया कि इस रेल लाइन के अंतिम स्टेशन से चारों धामों को रोपवे के जरिए जोड़ा जाएगा।

दरअसल ऋषिकेश कर्णप्रयाग रेल लाइन पर काम चल रहा है, इस रेल लाइन के पहले स्टेशन योग नगरी ऋषिकेश को तैयार कर लिया गया है। इस स्टेशन से सोमवार से लंबी दूरी की ट्रेनों का संचालन भी शुरू हो गया है। आगे देखिए यहां से किन ट्रेनों का संचालन शुरू हो रहा है….

योगनगरी से इन ट्रेनों का संचालन होगा

दिन              ट्रेन का नाम          आने का समय         रवानगी
सोमवार         जम्मू तवी               सुबह 10.25 बजे       दोपहर 3.40 बजे
सोमवार         प्रयागराज               दोपहर 1.40 बजे      दोपहर 2.25 बजे
गुरुवार          हावड़ा                   सुबह 5.30 बजे         रात 8.50 बजे
गुरुवार         उदयपुर सिटी          सुबह 10.25 बजे        शाम 5.55 बजे

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.