Home उत्तराखंड कोरोना बुलेटिन

कोविड कर्फ्यू के दौरान पत्रकारों को प्रेसकार्ड के आधार पर आवाजाही की अनुमति

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण को देखते हुए कई स्थानों पर कर्फ्यू लगा दिया गया है। इसी क्रम में मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने पत्रकारों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए सभी जिलों के जिलाधिकारी एवं संबंधित अधिकारियों को निर्देश जारी करते हुए कोविड-19 के दौरान मीडिया कर्मियों को परिचय पत्र के आधार पर छूट देने के निर्देश किए हैं। सरकार के शासकीय प्रवक्ता एवं कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बाद कई स्थानों पर कर्फ़्यू लगाया गया है। इस दौरान मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार मीडिया कर्मियों को आवाजाही हेतु छूट रहेगी। किसी भी चेकिंग पॉइंट व अन्य स्थानों पर मीडिया कर्मियों को अपना प्रेस मान्यता कार्ड या संस्थान से जारी परिचय पत्र दिखाना होगा।

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है प्रदेश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में बड़ी संख्या में मीडिया कर्मी भी प्रभावित हो रहे हैं, ऐसे में उत्तराखंड मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के निर्देश पर महानिदेशक, सूचना एवं लोक संपर्क विभाग रणवीर सिंह चौहान ने समस्त जिला एवं प्रदेश मुख्यालय स्तर पर मीडिया कर्मियों को चिकित्सीय सहायता उपलब्ध कराने हेतु नोडल अफसरों की तैनाती के आदेश जारी कर दिए हैं। सूचना महानिदेशक रणवीर सिंह चौहान द्वारा समस्त जिलों के जिला सूचना अधिकारियों को सम्बंधित जिलों के मीडिया कर्मियों के कोविड-19 उपचार हेतु समन्वय बनाने के लिए नोडल अफसर तैनात किया गया है।

इसके अलावा मुख्यालय स्तर पर कार्यरत मीडिया कर्मियों हेतु अपर निदेशक सूचना डॉ अनिल चंदोला को नोडल अधिकारी नामित किया गया है। महानिदेशक रणवीर सिंह चौहान ने बताया कि कोरोना संक्रमण के इन विपरीत हालातों में समाज के प्रथम पंक्ति में पत्रकारिता धर्म को निभाने वाले मीडिया कर्मियों के चिकित्सकीय सहायता हेतु हर संभव मदद की जाएगी उन्होंने ने बताया कि प्रत्येक जिला सूचना अधिकारी रोजाना व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से जिलेवार मीडियाकर्मियों का अपडेट मुख्यालय स्तर पर उपलब्ध कराएंगे।

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.