Home उत्तराखंड स्लाइड

देहरादून में अतिक्रमण हटाओ अभियान का तीसरा दिन आज,डीएवी और डीबीएस के नजदीक का अतिक्रमण हटाया

देहरादून में अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत आज गुरुवार को टीम ने डीएवी के पास से होते हुए डीबीएस के नजदीक का अतिक्रमण हटाया। अब टीम डीएल रोड की तरफ बढ़ गई है। टीम को आज कौलागढ़ भी अतिक्रमण हटाने था, लेकिन वहां नहीं जा पाए। यहां पर दोपहर तक 50 से ज्यादा अतिक्रमण तोड़े गए। आज सुबह 11 बजे से टीम ने अभियान शुरू क़िया। इस दौरान किसी प्रकार का विरोध टीम को नहीं झेलना पड़ा।
आपको बता दें हाईकोर्ट के आदेश पर अब फिर से अतिक्रमण हटाओ अभियान शुरू किया गया है। यह पहला मौका था जब पलटन बाजार के अतिक्रमण को हटाने के लिए टीम वहां पर पहुंची थी। इससे पहले चलाए गए लगभग चार अभियानों में चौक, चौराहों और सड़क किनारे का अतिक्रमण हटाया गया था।

पलटन बाजार के व्यापारी इसका काफी दिनों से विरोध भी कर रहे थे, लेकिन बुधवार को जैसे ही टीमे वहां पहुंची तो व्यापारियों ने नारेबाजी शुरू कर दी। कोई रो रहा था तो कोई अपनी माली हालत को बताते हुए इसे कुछ समय मांग रहा था। व्यापारियों का विरोध देखते हुए भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई।

कुछ देर बाद एसपी सिटी श्वेता चौबे, सीओ सिटी शेखर सुयाल और कई थाना प्रभारी भी अपनी अपनी टीम के साथ पहुंच गए। कुछ देर के लिए जेसीबी को रोका गया, लेकिन फोर्स बढ़ते ही अभियान फिर शुरू कर दिया गया। इस बीच व्यापारी इधर उधर फोन घुमाते रहे, लेकिन टीम ने वहां कोई राहत नहीं दी। जानकारी के अनुसार यहां पर कुल 176 दुकानों और शोरूम के सामने अतिक्रमण ध्वस्त किए गए हैं।

कर्जन रोड और डीएल रोड, में भी चलेगा अभियान

टास्क फोर्स प्रभारी विनय शंकर पांडेय ने बताया कि टीम आज गुरुवार को कर्जन रोड, डीएल रोड और कौलागढ़ में अभियान चलाएगी। उन्होंने लोगों से अपील की है कि वह खुद ही अपना अतिक्रमण तोड़ लें। अगर टास्क फोर्स अतिक्रमण तोड़ेगी तो उसमें आने वाला खर्च संबंधित व्यक्ति से वसूला जाएगा। उन्होंने बताया कि अभियान में लोगों और व्यापारियों का पूरा समर्थन मिल रहा है। वह खुद ही अतिक्रमण तोड़ रहे हैं।

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.