Home उत्तराखंड बिज़नेस राजनीति लाइफ स्‍टाइल स्लाइड

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत और श्रम मंत्री हरक सिंह के बीच बैठक आज, विशिष्ट अतिथि के रूप आमंत्रित होंगे मंत्री हरक सिंह

देहरादून : मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और श्रम मंत्री हरक सिंह के बीच सामूहिक बैठक तय हो गई है।  हालाँकि मंत्री हरक सिंह रावत काफी समय से मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से नाराज चल रहे थे. परन्तु अभी उन्होंने सीएम से होने वाली इस बैठक को लेकर हाँ भर दी है. दोनों के बीच बैठक आज बृहस्पतिवार को होनी तय है जिसमे दोनों के बीच हुए मतभेद को लेकर भी बातचीत हो सकती हैं।

इस वजह से नाराज थे मंत्री हरक सिंह 

भवन एवं सन्निर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड के पुनर्गठन को लेकर श्रम मंत्री हरक सिंह नाराज हुए थे
उनका कहना है कि बिना उनकी जानकारी में लाए ही बोर्ड का पुनर्गठन कर दिया गया। हरक सिंह की कोशिश थी कि बोर्ड के कार्यकाल को एक साल और बढ़ा दिया जाए। ऐसे में बोर्ड का पुनर्गठन कर दिया गया और हरक सिंह को इसकी जानकारी बाद में मिली। बोर्ड के पुनर्गठन में हरक सिंह बोर्ड अध्यक्ष पद से बाहर हो गए थे।इसके बाद से ही हरक सिंह ने चुप्पी साध ली थी। दो ऐसे अवसर भी आए जब हरक सिंह और सीएम को एक ही कार्यक्रम में शामिल होना था। इन दोनों ही कार्यक्रमों से हरक सिंह किनारा कर गए। यहां तक की एक कार्यक्रम उनके अपने वन महकमे का था।ई आफिस के शुभारंभ के इस समारोह के लिए विशिष्ट अतिथि के रूप में हरक सिंह को भी आमंत्रित किया गया था। इस पर हरक सिंह का कहना था कि उन्हें जानकारी तब दी गई जब उनके अन्य कार्यक्रम तय हो गए। एक अन्य समारोह आयुष अस्पताल के उद्घाटन का था, जिसमें सीएम के साथ हरक सिंह को भी न्योता था। हरक इस कार्यक्रम में भी नहीं आए थे।

इन मसलों पर भी हो सकती है चर्चा।
यह भी बताया जा रहा है कि हरक अपनी नाराजगी के अलावा वन महकमे के मामले को लेकर भी सीएम से बात कर सकते हैं। हॉफ या वन प्रमुख के पद से जयराज 31 अक्तूबर को सेवानिवृत्त हो रहे हैं और बृहस्पतिवार को आखिरी कार्यकारी दिवस होने के कारण नए वन प्रमुख का चयन भी होना है। यह फाइल सीएम के पास है और अभी तक पीसीसीएफ रंजना काला का नाम तय है।

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.