Home उत्तराखंड राजनीति स्लाइड

उत्तराखंड :अब बगैर ब्याज तीन लाख किसानों को दिया जाएगा ऋण, सीएम रावत ने की घोषणा।

Share and Enjoy !

उत्तराखंड:  शुक्रवार के कुमाऊँ दौरे पर निकले मुख्यमंत्री ने पिथौरागढ़ पहुंचकर कई योजनाओ का शिलन्यास किया  साथ ही कई बड़ी योजनाओं की घोषणा भी की। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने प्रदेश के तीन लाख किसानों के लिए ब्याज मुक्त ऋण देने की घोषणा स्वीकृत की है साथ ही उन्होंने 28 अक्तूबर को होने वाली कैबिनेट बैठक में खेल नीति पर मुहर लगाने की बात भी कही। उन्होंने कहना है कि इससे खिलाड़ियों को सरकारी नौकरियों में मौका मिलेगा।

बता दें कि सीएम ने बागेश्वर में 1.11 अरब रुपये लागत की योजनाओं का शिलान्यास भी किया। पिथौरागढ़ में सीएम ने कहा कि हर घर नल के तहत प्रदेश में 14 लाख में से 10 लाख पेयजल संयोजन इसी वर्ष दिए जाएंगे। इसी के साथ सीएम ने शुक्रवार को बागेश्वर और पिथौरागढ़ में भाजपा के नवनिर्मित कार्यालयों का उद्घाटन किया।
शुक्रवार को बागेश्वर भ्रमण पर आए सीएम ने कहा कि राज्य गठन की वर्षगांठ पर नौ नवंबर को किसानों के लिए नई योजना लांच की जा रही है। इसके तहत किसानों के लिए ब्याजमुक्त ऋण और सौभाग्यवती योजना लागू की जाएगी। सौभाग्यवती योजना के तहत पहली बार मां बनने पर जच्चा-बच्चा के लिए किट दिए जाएंगे। यह योजना सभी वर्गों की महिलाओं के लिए होगी।

उन्होंने कहा कि भाजपा राज में प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाएं बेहतर हुईं और इन्हें और बेहतर करने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है। जल्द ही प्रदेश के सरकारी अस्पतालों में 700 डॉक्टरों की तैनाती की जाएगी। सरकार ने पिथौरागढ़, हरिद्वार और ऊधमसिंह नगर में मेडिकल कॉलेज को मंजूरी दिलाई है। कोरोना के कारण अल्मोड़ा के मेडिकल कॉलेज में कक्षाओं का संचालन नहीं हो पाया। अगले वर्ष से कॉलेज में पढ़ाई शुरू हो जाएगी।

Share and Enjoy !

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.