Home कोरोना बुलेटिन देश

महामारी में तीन सौ से अधिक लोगों का अंतिम संस्कार करने वाला व्यक्ति कोरोना से जंग हारा

Share and Enjoy !

कोरोना महामारी फैलने के बाद से कोविड-19 के 300 से अधिक मृत मरीजों का सम्मानजनक अंतिम संस्कार सुनिश्चित करने वाले हिसार नगर निगम के एक अधिकारी की संक्रमित होने के महज दो दिन बाद मृत्यु हो गयी। नगर निगम के प्रवक्ता ने बताया कि प्रवीण कुमार की सोमवार रात को एक निजी अस्पताल में मृत्यु हो गयी। वह कोरोना वायरस के मरीजों के शवों का अंतिम संस्कार के लिए निगम द्वारा बनायी गयी टीम के प्रमुख थे।

प्रवक्ता ने कहा, ‘‘उन्होंने पिछले साल से अब तक 300 से अधिक कोविड-19 से मरे लोगों का अंतिम संस्कार किया था। वह दो दिन पहले ही संक्रमित पाये गये थे। उन्हें एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनका ऑक्सीजन स्तर गिरता चला गया और उन्होंने दम तोड़ दिया।

कुमार यहां नगर निगम सफाई कर्मचारी यूनियन के अध्यक्ष भी थे। मंगलवार को यहां ऋषि नगर स्थित श्मशान घाट पर कोविड-19 दिशानिर्देशों के तहत उनका अंतिम संस्कार किया गया। इस बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने सोमवार को हरियाणा को 100 ऑक्सीजन सांद्रक अनुदान के रूप में दिए। गुरुग्राम में आयोजित एक कार्यक्रम में डब्ल्यूएचओ के प्रतिनिधि एवं उत्तर भारत की क्षेत्रीय टीम के प्रमुख डॉ. विशेष ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को यह ऑक्सीजन सांद्रक सौंपे।

मुख्यमंत्री ने इसके लिए डब्ल्यूएचओ का विशेष रूप से आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि हरियाणा में कोविड-19 महामारी के प्रकोप को कम करने के लिए राज्य सरकार डब्ल्यूएचओ के दिशा-निर्देशों के तहत ही काम कर रही है। डॉ. विशेष ने कहा कि कोविड-19 महामारी की भयावह लहर का सामना कर रहे भारत को डब्ल्यूएचओ की ओर से हरसंभव सहायता उपलब्ध कराई जाएगी।

Share and Enjoy !

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.