onwin giris
Home उत्तराखंड राजनीति

केंद्र और राज्य के समन्वय से 2025 तक राज्य को हर क्षेत्र में देश का सर्वश्रेष्ठ और आदर्श राज्य बनाने का लक्ष्य, मुख्यमंत्री धामी

रुड़की में मुख्यमंत्री पुष्कर धामी राज्यसभा सांसद कल्पना सैनी के स्वागत समारोह में बोले 2025 तक उत्तराखंड को देश का आदर्श राज्य बनाएंगे। कहा पीएम मोदी के नेतृत्व में ही साधारण परिवार की महिला का राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार बनना मुमकिन है।मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि केंद्र और राज्य के समन्वय से 2025 तक राज्य को हर क्षेत्र में देश का सर्वश्रेष्ठ और आदर्श राज्य बनाने का लक्ष्य है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में साधारण परिवार में जन्मी द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार बनाया जाना मुमकिन है। सीएम धामी ये बातें द्रौपदी मुर्मू व नवनिर्वाचित राज्यसभा सांसद डॉ. कल्पना सैनी के स्वागत में बोल रहे थे।
नेहरू स्टेडियम में आयोजित समारोह में मुख्यमंत्री निर्धारित समय से करीब 45 मिनट की देरी से मंच पर पहुंचे। मंच से उन्होंने कहा कि राज्य की जनता ने भाजपा को एक बार फिर से 47 सीटें देकर प्रचंड बहुमत की सरकार बनाई है। इसने सरकार की जिम्मेदारी को और भी बढ़ा दिया है। आज प्रत्येक योजना जमीनी स्तर पर लागू हो रही है। बोले, पहले राज्यसभा सांसद नरेश बंसल केंद्र में राज्य की समस्याओं के लिए पुरजोर वकालत कर रहे थे और अब नवनिर्वाचित राज्यसभा सांसद डॉ. कल्पना सैनी का सहयोग भी मिल सकेगा। साथ ही राज्यसभा में उनके अनुभव का पूरे उत्तराखंड को लाभ मिलेगा।

इससे पहले पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा कि सीएम ने 94 प्रतिशत मतों से जीतकर सारे रिकार्ड तोड़े हैं। राज्य को मॉडल स्टेट बनाने के लिए प्रदेश की जनता और समस्त कार्यकर्ता उनके साथ खड़े हैं। कार्यक्रम को प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने भी संबोधित किया। संचालन आदेश सैनी व प्रवीण सिंधू ने किया। समारोह में राज्यसभा सांसद नरेश बंसल, विधायक प्रदीप बत्रा, विधायक आदेश चौहान, पूर्व मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद, पूर्व विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन एवं पूर्व विधायक देशराज कर्णवाल, मेयर गौरव गोयल, पालिका चेयरमैन अंबरीष गर्ग आदि मौजूद थे।

आर्य समाज मंदिर नंद विहार के प्रधान हरपाल सिंह सैनी व मंत्री जवाहर लाल की ओर से मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपकर गोवध अधिनियम को यूपी की तर्ज पर कठोर सजा और लंबी समयावधि का बनाए जाने की मांग की। वहीं, प्रदेश मीडिया पैनलिस्ट सुशील त्यागी ने ज्ञापन सौंपकर बताया कि किसान क्रेडिट कार्ड पर पांच लाख तक ऋण पर स्टांप शुल्क माफ करने के शासनादेश की अवधि 31 मार्च 2022 को समाप्त हो गई है। उन्होंने अग्रिम शासनादेश शीघ्र जारी करने की मांग की।
कैबिनेट मंत्री एवं हरिद्वार के प्रभारी मंत्री सतपाल महाराज ने सीएम पुष्कर सिंह धामी और राज्यसभा सांसद डॉ. कल्पना सैनी का परिचय पढ़ा। कहा कि सैनिक परिवार में जन्मे धामी का युवाओं के प्रति अत्यधिक लगाव है। उनके नेतृत्व में सरकार विकल्प रहित संकल्प के साथ समान नागरिक संहिता, बेरोजगारों को नौकरी और पलायन को रोकने समेत कई विकास योजनाओं पर काम कर रही है।

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.