Home उत्तराखंड

उत्तराखंड को सप्ताहभर के भीतर दिल्ली के लिए दो जनशताब्दी एक्सप्रेस ट्रेनों की सौगात

उत्तराखंड को सप्ताहभर के भीतर दिल्ली के लिए दो जनशताब्दी एक्सप्रेस ट्रेनों की सौगात मिलने जा रही है। टनकपुर-दिल्ली के बीच पूर्णागिरि जनशताब्दी एक्सप्रेस का औपचारिक उद्घाटन 26 फरवरी को होगा, जबकि कोटद्वार-दिल्ली के लिए सिद्धबली जनशताब्दी एक्सप्रेस के उद्घाटन को तीन मार्च की तिथि तय की गई है। इन ट्रेनों को दिल्ली से रेल मंत्री पीयूष गोयल हरी झंडी दिखाएंगे। पूर्णागिरि एक्सप्रेस के उद्घाटन के मौके पर उत्तराखंड से राज्यसभा सदस्य एवं भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी टनकपुर में मौजूद रहेंगे।

राज्यसभा सदस्य बलूनी ने दिल्ली से उत्तराखंड के लिए दो जनशताब्दी एक्सप्रेस ट्रेनों के संचालन के लिए पूर्व में रेल मंत्री गोयल से आग्रह किया था। इस पर रेल मंत्री ने टनकपुर-दिल्ली और कोटद्वार-दिल्ली के बीच इन ट्रेनों के संचालन को मंजूरी दी। बलूनी के आग्रह पर ही इनके नाम पूर्णागिरि और सिद्धबली धामों के नाम पर रखने का निर्णय लिया गया। अब दोनों ट्रेनों की सौगात उत्तराखंड को मिलने जा रही है।

उत्तराखंड दौरे पर आए राज्यसभा सदस्य बलूनी ने इंटरनेट मीडिया के माध्यम से जानकारी साझा की कि दोनों जनशताब्दी एक्सप्रेस टेनों का उद्घाटन 26 फरवरी व तीन मार्च को होगा। पूर्णागिरि एक्सप्रेस का दिल्ली से वर्चुअली उद्घाटन रेल मंत्री गोयल करेंगे, जबकि टनकपुर में सांसद अजय टम्टा व अजय भट्ट मौजूद रहेंगे। बलूनी ने कहा कि वह भी संभवत: टनकपुर में इस कार्यक्रम में भागीदारी करेंगे। उन्होंने बताया कि जल्द ही रेल मंत्रालय इन दोनों जनशताब्दी एक्सप्रेस ट्रेनों की समय सारणी व स्टापेज के संबंध में जानकारी उपलब्ध कराएगा।

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.