उत्तराखंड स्लाइड

जल्द ही नए रंग- रूप में ढल जायेगा देहरादून रेलवे स्टेशन, इस तरह का मॉडल होगा तैयार, देखें तस्वीरें.

देहरादून। राजधानी देहरादून वालों के लिए बेहद ही खुश खबर है। जल्द ही आपको देहरादून रेलवे स्टेशन नए रंग रुप में दिखने वाला है। रेलवे स्टेशन का यह नया रूप बेहद ही आकर्षक और प्रभावशाली होगा जिसे देखकर आप भी खुश हो जाओगे।

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने देहरादून रेलवे स्टेशन पुनर्विकास परियोजना की स्थिति की समीक्षा के लिए आरएलडीए के साथ बैठक की।सीएम ने मंगलवार को सचिवालय में देहरादून रेलवे स्टेशन पुनर्विकास परियोजना की स्थिति की समीक्षा की और रेल भूमि विकास प्राधिकरण के अधिकारियों को समयबद्धता एवं गुणवतत्ता के साथ कार्य पूरा करने के निर्देश दिए।साथ  देहरादून स्टेशन में प्रवेश और निकास के लिए वर्तमान यातायात समस्याओं को दूर किया जाएगा। यात्री और आगंतुक हाई-राइजिंग टॉवर के ऊपर रिवॉल्विंग रेस्टोरेंट से लगभग एक घंटे में पूरे दून घाटी के 360 डिग्री बर्ड आई व्यू का आनंद ले सकते हैं।

यह उत्तराखंड राज्य में अपनी तरह का पहला रिवॉल्विंग रेस्टोरेंट होगा। प्रस्तावित स्टेशन की लागत स्टेशन के लिए 125 करोड़ और कमर्शियल डेवलपमेंट के लिए 400 करोड़ रुपये होगी। स्टेशन का पुनर्विकास रियल एस्टेट की कीमतों को बढ़ाने के साथ-साथ पर्यटन की क्षमता और स्थानीय अर्थव्यवस्था को भी बढ़ावा देगा। साथ ही यह सभी स्टेकहोल्डर्स के लिए भी फायदेमंद होगा।

बैठक में मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण (एमडीडीए) के वाइस-चेयरमैन श्री रणवीर सिंह चौहान, उत्तराखंड के आवास सचिव श्री शैलेश बगौली और देहरादून के जिलाधिकारी डॉ. आशीष कुमार श्रीवास्तव भी उपस्थित थे।

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.