Home देश सक्सेस स्टोरी स्लाइड

एसएन श्रीवास्तव को मिला दिल्ली पुलिस कमिश्नर का पदभार.

Share and Enjoy !

दिल्ली : एसएन श्रीवास्तव को दिल्ली का नया पुलिस कमिश्नर बनाया गया है वो शनिवार को पदभार संभालेंगे। दिल्ली के मौजूदा पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक शनिवार को सेवानिवृत्त होंगे। एसएन श्रीवास्तव AGMUT 1985 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। गृहमंत्रालय ने दिल्ली हिंसा के बीच उनकी तैनाती दिल्ली में विशेष पुलिस आयुक्त (लॉ एंड ऑर्डर) के तौर पर की थी।

दिल्ली पुलिस में एसएन श्रीवास्तव को एक तेजतर्रार अधिकारी के तौर पर जाना जाता है। बतौर डीसीपी उन्होंने दक्षिण पश्चिम और उत्तर जिले का प्रभार संभाला था। वे दिल्ली पुलिस की ट्रैफिक डिवीजन में भी तैनात रह चुके हैं। श्रीवास्तव दिल्ली पुलिस में ट्रेनिंग ब्रांच के अलावा हेड क्वार्टर शाखा भी संभाल चुके हैं।

इसके बाद उन्हें दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल में तैनात किया गया था जहां उन्होंने कई एंटी टेरर ऑपरेशन किए साथ ही मशहूर मैच फिक्सिंग कांड का खुलासा भी उनके समय में ही हुआ था।

इसके बाद एसएन श्रीवास्तव सीआरपीएफ में प्रतिनियुक्ति पर चले गए थे। अपने काम के लिए मशहूर श्रीवास्तव को सीआरपीएफ में पश्चिमी जोन का एडीजी बनाया गया जहां उन्होंने सेना के साथ मिलकर आतंकवादियों के खिलाफ अनेक एनकाउंटर में शामिल हुए।

साल 2017 में एसएन श्रीवास्तव ने दक्षिण कश्मीर में ऑपरेशन ऑल आउट के तहत कई ऐसे एनकाउंटर किए जिसमें हिज्बुल मुजाहिदीन समेत अनेक आतंकवादी गुटों के कई टॉप कमांडर शामिल थे। इसके बाद उन्हें सीआरपीएफ की ट्रेनिंग शाखा में भेज दिया गया था जहां से उन्हें दिल्ली पुलिस में बतौर अपर विशेष आयुक्त कानून व्यवस्था के पद पर लाया गया था।

Share and Enjoy !

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.