onwin giriş
Home उत्तराखंड

हरकी पैड़ी की प्रबंधकारिणी संस्था श्रीगंगा सभा का कार्यालय समय के साथ हाईटेक हो रहा है

हरकी पैड़ी की प्रबंधकारिणी संस्था श्रीगंगा सभा का कार्यालय समय के साथ हाईटेक हो रहा है। श्रद्धालुओं को आने वाले समय में अब एक क्लिक पर हरकी पैड़ी और श्री गंगा सभा के कार्यकलापों की जानकारी मिलेगी। इतना ही नहीं दूरदराज बैठे श्रद्धालु मुख्य आरती की बुकिंग भी आनलाइन कर सकेंगे। इसके लिए श्री गंगा सभा की ओर से बेवसाइट तैयार कराई जा रही है।वेबसाइट में हरकी पैड़ी के फोटो और वीडियो भी श्रद्धालु आसानी से देख सकेंगे। आगामी पर्व स्नानों की सूचना भी इस वेबसाइट पर उपलब्ध होगी। हालांकि मुख्य, सहायक समेत अन्य आरतियां पहले भी बुक होती थी।इसके लिए संबंधित को श्री गंगा सभा के मोबाइल नंबरों पर संपर्क करना पड़ता था। मुख्य आरती के लिए 2100 रुपये और अन्य आरतियों के लिए पहले से ही 1100 रुपये निर्धारित हैं। इस साल नव संवत्सर दो अप्रैल से बुकिंग शुरू हुई है। अगस्त तक कोई बुकिंग नहीं है।

फिलहाल 21 मार्च 2023 तक की बुकिंग ली जा रही है। 22 मार्च 2023 से 2023 और 2024 के लिए बुकिंग शुरू होगी। श्रीगंगा सभा के अध्यक्ष प्रदीप झा ने बताया कि श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए श्री गंगा सभा की ओर से आनलाइन बुकिंग की व्यवस्था शुरू की जा रही है।फोन के जरिये आरती बुकिंग की सुविधा पहले से उपलब्ध है। वेबसाइट पर काम चल रहा है। श्रद्धालु को यह सुविधा अधिकृत वेबसाइट https://shrigangasabha.org/पर मिलेगी।

गंगा घाटों पर गंदगी फैलाने और अतिक्रमण करने वालों के विरुद्ध नगर निगम प्रशासन ने नजरें टेढ़ी कर ली हैं। सोमवार को भी सहायक नगर आयुक्त के नेतृत्व में नगर निगम की टीम ने गंगा घाटों पर अभियान चलाकर कई के चालान काटे और साढ़े पांच हजार रुपये का जुर्माना वसूला। निगम की कार्रवाई से अतिक्रमण करने वालों में हड़कंप मचा रहा।चारधाम यात्रा को बड़ी संख्या में धर्मनगरी पहुंच रहे हैं। हरकी पैड़ी समेत अन्य गंगा घाटों पर गंदगी और अतिक्रमण की वजह से श्रद्धालुओं को असुविधाएं न हो इसके लिए नगर निगम प्रशासन की ओर से लगातार अभियान चलाया जा रहा है। सोमवार को सहायक नगर आयुक्त एमएल शाह के नेतृत्व में टीम ने हरकी पैड़ी और घाटों पर सफाई व्यवस्था को अभियान चलाया। उन्होंने सार्वजनिक शौचालयों का भी निरीक्षण किया। राउंड द क्लाक साफ सफाई व्यवस्था दुरुस्त रखने के निर्देश दिए। टीम में सफाई निरीक्षक श्रीकांत, विकास चौधरी, सुपरवाइजर अशोक आदि मौजूद रहे।

 

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.