Home उत्तराखंड एजुकेशन देश स्लाइड

प्रदेश में आज से खुले स्कूल, सिर्फ 10वीं और 12वीं की क्लास चलेंगी….

Facebooktwittermailby feather

उत्तराखंड में आज से स्कूल पूर्ण रूप से खुल खुल गए है। जिसमें अभी सिर्फ 10वीं और 12वीं की कक्षाएं चलाने का निर्णय लिया गया है। आज सुबह साढ़े नौ बजे से स्कूल खुल गए। छात्रों को थर्मल स्क्रीनिंग और सैनिटाइजेशन के बाद ही प्रवेश दिया जा रहा है। साथ ही शिक्षा विभाग यह पहले ही साफ कर चुका है कि स्कूलों के खुलने का मतलब यह नहीं है कि दूरस्थ शिक्षा और ऑनलाइन पढ़ाई पर रोक रहेगी। सरकार ने कहा है कि ऑनलाइन पढ़ाई और दूरस्थ शिक्षा को तवज्जो जारी रहेगी। सचिव शिक्षा के मुताबिक एसओपी में यह स्प्ष्ट कर दिया गया है।

मुख्यमंत्री ने दी स्पष्ट जानकारी। .

दरअसल, सोशल मीडिया पर स्कूलों को 30 नवंबर तक बंद रखने के केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के एक तथाकथित आदेश के कारण दो नवंबर से स्कूल खुलने पर कुहासा गहरा गया था। शिक्षा सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम ने स्पष्ट कर दिया है कि ऐसा कोई आदेश नहीं है। दून विश्वविद्यालय में आयोजित समारोह के बाद मीडिया ने सीएम के सामने यह सवाल उठाया। सीएम ने कहा कि स्कूल खोलने को लेकर एसओपी जारी हो गई है। जिन छात्र-छात्राओं के बोर्ड एग्जाम हैं, पहले उनकी क्लास शुरू होगी। इन बच्चों के अनुभव के आधार पर धीरे-धीरे अन्य बच्चों के लिए भी स्कूल खोलने पर विचार किया जाएगा।

सीएम के बयान के बाद शिक्षा विभाग भी हरकत में आ गया। शिक्षा सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम ने कहा कि दो नवंबर से ही स्कूल खुलेंगे। एसओपी के तहत यह स्पष्ट कर दिया गया है कि बच्चों को जबरन स्कूल नहीं भेजा जाएगा। स्कूलों को अभिभावकोें से अनुमति लेनी होगी। प्रदेश सरकार की ओर से छह गज की सामाजिक दूरी के नियम का पालन करने, मास्क लगाने और स्कूलों को सैनिटाइज करने के निर्देश जारी किए जा चुके हैं।

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.