स्पोर्ट्स

साइना ने कहा, ‘मेरा ध्यान सिर्फ फिटनेस पर लगा हुआ है। जब मेरी फिटनेस अच्छी होगी तो मेरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी शानदार हो जाएगा।

Facebooktwittermailby feather

नई दिल्ली, जेएनएन:- ओलंपिक पदक विजेता भारतीय शटलर साइना नेहवाल ने बुधवार को विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) के व्यस्त अंतरराष्ट्रीय कैलेंडर को शीर्ष खिलाड़ियों के लिए सही नहीं बताया है। साइना से पहले राष्ट्रीय कोच पुलेला गोपीचंद ने भी व्यस्त कार्यक्रम से खिलाड़ियों को सामंजस्य बैठाने की सलाह दी थी, क्योंकि इसका कोई दूसरा विकल्प मौजूदा नहीं है।

बीडब्ल्यूएफ ने अगले साल के लिए नए कार्यक्रम में शीर्ष खिलाड़ियों के लिए कम से कम 12 टूर्नामेंट में खेलना अनिवार्य कर दिया है। 27 वर्षीय साइना ने कहा, ‘बीडब्ल्यूएफ का अगले साल का कार्यक्रम काफी व्यस्त है। यह शीर्ष खिलाड़ियों के लिए सही नहीं है, क्योंकि खिलाड़ियों के पास चोटों से उबरने के लिए पर्याप्त समय नहीं है। पीबीएल के बाद तीन टूर्नामेंट होने हैं। फिर विश्व चैंपियनशिप से पहले तीन सुपर सीरीज हैं, इसलिए मुझे नहीं पता कि बीडब्ल्यूएफ ने ऐसा कार्यक्रम तैयार करने का फैसला क्यों किया। यह खिलाड़ियों के लिए चुनौतीपूर्ण रहेगा।’

फिटनेस पर मेरा ध्यान : विश्व चैंपियनशिप की कांस्य पदक विजेता साइना ने कहा, ‘मेरा ध्यान सिर्फ फिटनेस पर लगा हुआ है। जब मेरी फिटनेस अच्छी होगी तो मेरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी शानदार हो जाएगा। मुझे एक बात पता है कि अगर आपकी फिटनेस अच्छी नहीं है तो आप कुछ भी हासिल नहीं कर सकते। यदि मैं फिट हूं तो मैं बहुत कुछ हासिल कर सकती हूं। मेरा विश्व चैंपियनशिप में नाजोमी ओकुहारा से काफी करीबी मुकाबला रहा था, लेकिन उनकी फिटनेस मुझसे ज्यादा अच्छी थी इसलिए वह जीत गई। मैं लगातार टूर्नामेंट नहीं खेल सकती। अगले साल कॉमनवेल्थ गेम्स और एशियन गेम्स होने हैं, लेकिन मेरी प्राथमिकता उनमें खेलने से पहले फिटनेस पर ध्यान देना है।’

पीबीएल सिर्फ एक टूर्नामेंट : प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) में अवध वॉरियर्स की तरफ से खेलने वाली साइना ने टूर्नामेंट को लेकर कहा, ‘यह सिर्फ एक टूर्नामेंट की तरफ है। जैसे मैं अन्य टूर्नामेंटों में हिस्सा लेती हूं तो वैसे ही इसमें ले रही हूं। यहां खिलाड़ियों को पैसा मिलता है और वे खेलते हैं।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

© 2015 News Way· All Rights Reserved.