Home उत्तराखंड राजनीति

भाजपा का ने आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर रोडमैप तैयार; सितंबर में पार्टी द्वारा 55 हजार से अधिक पन्ना प्रमुखों की तैनाती

 भाजपा  आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर रोडमैप तैयार कर लिया है। इस कड़ी में भाजपा, उत्तराखंड सरकार के कार्यों को जनता तक पहुंचाने के लिए 17 अगस्त से 19 अगस्त तक पांच जिलों देहरादून, हरिद्वार, अल्मोड़ा, ऊधमसिंह नगर व नैनीताल में जन आशीर्वाद यात्रा निकालेगी। सितंबर में पार्टी द्वारा 55 हजार से अधिक पन्ना प्रमुखों की तैनाती की जाएगी। इसके साथ ही पार्टी ने अक्टूबर तक के कार्यक्रमों को अंतिम रूप दे दिया है।भाजपा राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष ने मुख्यमंत्री व मंत्रियों से लेकर विधायकों तथा पार्टी पदाधिकारियों तक की जिम्मेदारी तय करते हुए इन कार्यक्रमों का आयोजन सुनिश्चित करने को कहा। गुरुवार को भाजपा प्रदेश मुख्यालय में राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष की अध्यक्षता में सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को जनता तक पहुंचाने के लिए बनाए गए पांच समूहों की बैठकें हुई।

बैठकों का फोकस विधानसभा चुनाव पर रहा। इनमें तय कार्यक्रमों के जरिये केंद्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं के साथ ही पार्टी की रीति-नीति को भी आमजन तक पहुंचाने पर जोर दिया गया। कहा गया कि यह सुनिश्चित किया जाए इन योजनाओं का लाभ पात्र व्यक्तियों तक अवश्य पहुंचे। इसके लिए लाभार्थियों से भी जानकारी ली जाए। बैठक में आगामी कार्यक्रमों की रूपरेखा तय की गई। इनके अनुसार एक से 15 अगस्त तक पूर्णकालिक कार्यकर्त्ताओं की तैनाती की जाएगी। 16 से 30 अगस्त तक 11325 बूथों पर बूथ स्तरीय समितियों का सत्यापन किया जाएगा।

एक से 15 सितंबर तक पन्ना प्रमुखों की नियुक्ति की जाएगी। अगस्त में ही पूर्णकालिक व विस्तारकों के बीच समन्वय बैठकों का आयोजन किया जाएगा। ये जनता के बीच जाकर पार्टी व सरकार के संबंध में फीडबैक लेंगे और चुनाव अभियान को गति देने में मदद करेंगे। गुरुवार को मुख्यमंत्री, कैबिनेट मंत्री व पार्टी पदाधिकारियों की मौजूदगी में भाजपा की टोली बैठक भी हुई। इसमें चुनावों के दौरान प्रचार-प्रसार और पार्टी को घर-घर तक पहचान दिलाने के लिए उठाए जाने वाले कदमों पर चर्चा हुई। इस दौरान संघ से मिले सुझावों को तय कार्यक्रमों में शामिल करने को कहा गया।

कार्यक्रमों के लिए पदाधिकारियों को जल्द जिम्मेदारी सौंपने का निर्णय लिया गया। बैठक में राष्ट्रीय महामंत्री व प्रदेश प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व सह प्रभारी रेखा वर्मा, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक समेत मंत्री व पदाधिकारी उपस्थित थे। मुख्यमंत्री से की शिष्टाचार भेंटगुरुवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मुख्यमंत्री आवास में भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष, प्रदेश प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम व सह प्रभारी रेखा वर्मा ने मुलाकात की। इस दौरान मुख्यमंत्री ने उन्हें स्मृति चिह्न भेंट किए।

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.