Home उत्तराखंड स्लाइड

प्रमोशन में आरक्षण के खिलाफ आज देहरादून में प्रदेश भर के जनरल ओबीसी कर्मचारियों का सैलाब उमडे़गा

Share and Enjoy !

प्रमोशन में आरक्षण के खिलाफ आज (बृहस्पतिवार) को देहरादून में प्रदेश भर के जनरल ओबीसी कर्मचारियों का सैलाब उमडे़गा। परेड मैदान से कर्मचारियों का हुजूम मुख्यमंत्री आवास की ओर कूच करेगा। उत्तराखंड जनरल ओबीसी इंप्लाइज एसोसिएशन ने महारैली का रूट प्लान जारी कर दिया है।साथ ही मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को पत्र लिखकर प्रमोशन पर लगी रोक हटाने का अनुरोध की किया है। रोक न हटाए जाने पर बड़े आंदोलन की चेतावनी दी गई है। एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष दीपक जोशी के मुताबिक, महारैली की सभी तैयारी पूरी हो गई हैं। प्रदेश भर से कर्मचारी महारैली में अपनी उपस्थिति दर्ज कराएंगे।

सीमांत जनपद चमोली और पिथौरागढ़, उत्तरकाशी से भी कर्मचारी देहरादून पहुंचकर अपने विरोध का इजहार करेंगे। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद भी प्रमोशन से रोक न हटाए जाने से कर्मचारी बेहद नाराज है। अब भी सरकार चाहे तो प्रदेश को कर्मचारियों के बड़े आंदोलन को टाल सकती है। उन्होंने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर उनसे प्रमोशन पर लगी रोक को तत्काल हटाने का अनुरोध किया है। साथ ही उनसे नए आरक्षण रोस्टर में किसी भी तरह का बदलाव न करने की अपील की गई है। उन्होंने पत्र में आगाह किया है कि दोनों मांगें पूरी न होने पर एसोसिएशन को बड़े आंदोलन के लिए बाध्य होना पड़ेगा। 

सचिवालय के जनरल ओबीसी कर्मचारियों की शत प्रतिशत भागीदारी सुनिश्चत करने के लिए कर्मचारियों और अधिकारियों का एक सचल दल बनाया गया है 14 सदस्यीय यह सचल दल सुबह 9.30 बजे सचिवालय परिसर स्थित एटीएम चौक में कर्मचारियों का आह्वान करेगा।यहां से सभी कर्मचारी रैली में शामिल होने के लिए रवाना होंगे। सचल दल में शिव स्वरूप त्रिपाठी, योमकेश दुबे, निर्मल कुमार, जेपी मैखुरी, कमलेश जोशी, अनिल उनियाल, पुष्कर नेगी, भूपेंद्र बसेड़ा, जीवन सिंह बिष्ट, नरेंद्र भट्ट, ललित चंद्र जोशी, बची सिंह बिष्ट, राजेंद्र प्रसाद रतूड़ी शामिल किए गए हैं। उत्तराखंड जनरल ओबीसी इंप्लाइज एसोसिएशन के रूट प्लान के अनुसार, सभी कर्मचारी सुबह 10.30 बजे से परेड मैदान में जुटना शुरू होंगे। यहां से रैली की शक्ल में कर्मचारी लैंसडौन चौक, दर्शनलाल चौक, घंटाघर, दिलाराम चौक व हाथीबड़कला से होते हुए मुख्यमंत्री आवास तक पहुंचने का प्रयास करेंगे। 

Share and Enjoy !

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.