Home उत्तराखंड स्लाइड

थाईलैंड की राजकुमारी सिकिनधोर्न आज उत्तराखंड आएंगी; राजकुमारी की सुरक्षा को लेकर प्रशासन अलर्ट मोड में

Share and Enjoy !

थाईलैंड की राजकुमारी महाचक्री सिकिनधोर्न बृहस्पतिवार को विशेष विमान से पंतनगर एयरपोर्ट पहुंचने के बाद सर्किट हाउस काठगोदाम पहुंचेंगी। उसके बाद वह भीमताल से होते हुए ओखलकांडा ब्लॉक के देवस्थल स्थित एरीज के ऑप्टिकल टेलीस्कोप से अंतरिक्ष के नजारे देखेंगी। राजकुमारी के भ्रमण कार्यक्रम को देखते हुए जिला प्रशासन ने सुरक्षा के चाक चौबंद इंतजाम किए हैं।जिलाधिकारी सविन बंसल ने बताया कि तय कार्यक्रम के अनुसार राजकुमारी महाचक्री सिकिनधोर्न बृहस्पतिवार को दिल्ली से एयर इंडिया के विशेष विमान से दोपहर दो बजे पंतनगर एयरपोर्ट पहुंचेंगी। दोपहर तीन बजे वह पंतनगर से सड़क मार्ग से रवाना होकर काठगोदामसर्किट हाउस पहुंचेंगी। दोपहर 3:20 बजे वह मेहरागांव स्थित होटल कंट्री इन में पहुंचेंगी।शाम 6:25 बजे वह ओखलकांडा ब्लॉक के देवस्थल में पहुंचेंगी, जहां वह एरीज के आप्टिकल टेलीस्कोप को देखेंगी। रात सवा नौ बजे वह वापस होटल कंट्री इन पहुंचेंगी। अल्प विश्राम के बाद महारानी काठगोदाम सर्किट हाउस के लिए रवाना होंगी।

रात 9:55 बजे वह रुद्रपुर स्थित होटल रेडिशन पहुंचकर रात्रि विश्राम करेंगी। शुक्रवार सुबह वह पंतनगर एयरपोर्ट से दिल्ली को रवाना होंगी। महारानी के भ्रमण कार्यक्रम को देखते हुए जिला प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। डीएम बंसल ने संबंधित उपजिलाधिकारी, सीओ और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को राजकुमारी की अगवानी, सुरक्षा, यातायात व्यवस्था आदि के संबंध में आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

थाईलैंड की राजकुमारी महाचक्री सिरिंधोर्न के कुमाऊं भ्रमण के मद्देनजर थाई दल की एयरपोर्ट पर बैठक आयोजित की गई। दिल्ली से थाई एंबेसी के अन्य चार लोगों का दल भी पंतनगर एयरपोर्ट पर बुधवार को पहुंच गया और सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। उसके बाद थाई दल रुद्रपुर रेडिसन होटल के लिए रवाना हो गया।थाईलैंड के राजदूत शुतिनर्थोन खोंगसक के नेतृत्व में 12 सदस्यीय दल पंतनगर एयरपोर्ट पहुंचा। एयरपोर्ट डायरेक्टर एसके सिंह ने बताया कि बृहस्पतिवार दोपहर को राजकुमारी पहुंचेंगी। दल ने एयरपोर्ट परिसर व आवागमन क्षेत्रों की सघन जांच कर जायजा लिया। 


Share and Enjoy !

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.