Home उत्तराखंड

कोरोना संक्रमण के चलते बंद हुई ट्रेनों को दोबारा चलाने की तैयारी

Share and Enjoy !

कोरोना संक्रमण के चलते बंद हुई ट्रेनों को दोबारा चलाने की तैयारी है। देहरादून से चलने वाली देहरादून-काठगोदाम जनशताब्दी एक्सप्रेस 11 जून से चलेगी। इसके अलावा देहरादून-नई दिल्ली जनशताब्दी एक्सप्रेस व देहरादून-कोटा नंदा देवी एक्सप्रेस 14 जून से और ऋषिकेश-श्री माता वैष्णो देवी कटरा एक्सप्रेस 15 जून से चलेगी। उत्तर रेलवे ने इसके लिए संबंधित मंडल व स्टेशनों को सूचित कर दिया है।

देहरादून रेलवे स्टेशन के स्टेशन अधीक्षक सीताराम शंकर ने बताया कि उत्तर रेलवे की ओर से पत्र प्राप्त हुआ है। जिसमें बताया गया है कि देहरादून से चलने वाली देहरादून-काठगोदाम जनशताब्दी एक्सप्रेस 11 जून से चलेगी। जबकि देहरादून-नई दिल्ली जनशताब्दी एक्सप्रेस और देहरादून-कोटा नंदा देवी एक्सप्रेस का संचालन 14 जून से शुरू होगा। 14 जून को ये ट्रेनें देहरादून से जाएंगी और 15 जून को नई दिल्ली व कोटा से देहरादून आएंगी। इसके अलावा ऋषिकेश रेलवे स्टेशन से चलने वाली ऋषिकेश-श्री माता वैष्णो देवी कटरा 15 जून से चलेगी। जबकि यह ट्रेन 14 जून को श्री माता वैष्णो देवी कटरा से ऋषिकेश के लिए रवाना होगी। आने वाले दिनों में अन्य ट्रेनें भी चलाए जाने की उम्मीद है।

उत्तराखंड सुरताल संग्राम सीजन-पांच गीत प्रतियोगिता के लिए 20 जून से आनलाइन आवेदन शुरू होंगे। इस बार प्रतियोगिता पांच जुलाई को आनलाइन आयोजित की जाएगी। आरजेआरसी क्रिएशन की ओर से आयोजित इस प्रतियोगिता के बारे में जानकारी देते हुए डायरेक्टर राजेंद्र चौहान ने बताया कि 20 से 30 जून तक आनलाइन लिंक के माध्यम से विभिन्न जिलों से 16 से 30 आयुवर्ग के युवा इसमें शामिल हो सकते हैं। प्रतिभागी गढ़वाली, कुमाऊंनी और जौनसारी में अपनी आनलाइन प्रस्तुति देंगे। निर्णायक मंडल इसी आधार पर विजेताओं का चयन करेगा और जुलाई अंत तक नाम घोषित कर दिया जाएगा। इस बार टाप पांच प्रतिभागी को आकर्षक उपहार भी मिलेंगे। उन्होंने बताया कि आवेदन के लिए 20 जून को लिंक जारी किया जाएगा।

Share and Enjoy !

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.