onwin giris
उत्तराखंड Home राजनीति

कांवड़ मेले में यात्रियों को हरिद्वार आने से रोकने के लिए पुलिस ने कमर कस ली है

 कोरोना की संभावित तीसरी लहर के मद्देनजर प्रतिबंधित किए गए कांवड़ मेले में यात्रियों को हरिद्वार आने से रोकने के लिए पुलिस ने कमर कस ली है। एसएसपी सेंथिल अवूदई कृष्णराज एस ने बुधवार को जनपद के सभी सीओ और थाना-कोतवाली प्रभारियों के साथ बैठक कर यात्रियों को रोकने की फुल प्रूफ रणनीति बनाई। तय हुआ है कि रोक के बावजूद गांव-देहात के रास्तों से हरिद्वार आने वाले यात्रियों के वाहन सीज कर मुकदमे की कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि यदि आवश्यकता पड़ी तो हरिद्वार की सीमाएं भी सील की जाएंगी। वहीं, डीजीपी ने कहा कि 24 जुलाई से सीमा पर सख्ती की जाएगी।

पुलिस लाइंस रोशनाबाद के सभागार में आयोजित बैठक में एसएसपी ने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना की तीसरी लहर से आम जनता की सुरक्षा के दृष्टिगत सरकार ने कांवड़ मेला स्थगित करने का निर्णय लिया है। कांवड़ मेले में देश के कोने-कोने से शिवभक्त हरिद्वार आते हैं। एसएसपी ने कहा कि यात्रियों को रोकने के लिए प्रशासन से समन्वय स्थापित कर बार्डर पर पर्याप्त मात्रा में पुलिस बल नियुक्त करेंगे। इंटरनेट मीडिया के माध्यम से भी कांवड़कांवड़ यात्रा प्रतिबंधित होने का व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाएगा। एसएसपी ने एसपी क्राइम पीके राय, एसपी देहात परमेंद्र सिंह डोबाल व एसपी सिटी कमलेश उपाध्याय को निर्देशित किया कि वह समय से उत्तर प्रदेश के सीमावर्ती जनपदों से बार्डर मीटिंग आयोजित करते हुए सूचनाओं का आदान-प्रदान करें। साथ ही, रोक के बावजूद हरिद्वार आने वाले और नियमों का उल्लंघन करने वाले यात्रियों के वाहनों को सीज किया जाएगा। एसएसपी ने कहा कि सीज होने वाले वाहनों को खड़ा करने के लिए पार्किंग स्थलों का समय से चयन कर लिया जाए।

कांवड़ मेला प्रतिबंधित होने के चलते सीओ यातायात विजेंद्र डोभाल ने बुधवार को यातायात पुलिस लाइन कमल दास कुटिया में टूर एंड ट्रैवल्स व बस यूनियन हरिद्वार के ऑपरेटरों की बैठक ली। इस दौरान सीओ ने उन्हें कांवड़ मेला प्रतिबंधित होने की जानकारी देते हुए कहा कि गैर राज्यों से आने वाले कांवड़ यात्रियों की बुकिंग न ली जाए। कारोबारियों व यूनियन पदाधिकारियों ने व्यवस्था का पालन करने और सहयोग का भरोसा दिलाया। बैठक में यातायात निरीक्षक प्रथम विकास पुंडीर सहित ट्रैवल्स कारोबारी व यूनियनों के पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.