Home देश राजनीति स्लाइड

पीएम नरेंद्र मोदी की कैबिनेट मीटिंग में भी अमल में लाई गई सोशल डिस्टैंसिंग

Facebooktwittermailby feather

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे देश में 21 दिन के लॉकडाउन की घोषणा करते हुए लोगों से सोशल डिस्टैंसिंग को पूरी तरह अमल में लाने की अपील की थी। प्रधानमंत्री ने कहा था कि कोरोना वायरस से प्रभावी रूप से लड़ने का केवल यही एक तरीका है। इसी कड़ी में दिल्ली में हुई केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में भी सोशल डिस्टैंसिंग पर अमल किया गया। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाध सिंह के अलावा अन्य लोग मौजूद थे

केंद्रीय कैबिनेट की मीटिंग के दौरान 2 लोगों के बीच उचित दूरी का ध्यान रखा गया था। इस बैठक की तस्वीर बताती है कि कोरोना वायरस से लड़ाई में यह तरीका कितना महत्वपूर्ण है। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए मंगलवार को अभूतपूर्व कदम उठाते हुए पूरे देश में 21 दिनों के लिए Lock Down की घोषणा की। इसके बाद केंद्र सरकार ने बताया कि इस अवधि तक सड़क, रेल और हवाई सेवाएं स्थगित रहेंगी। 

जारी रहेंगी आवश्यक सेवाएं
गृह मंत्रालय द्वारा जारी निर्देशों के मुताबिक लॉकडाउन की अवधि के दौरान सभी जरूरी वस्तुओं की दुकानें खुली रहेंगी और सभी आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी। कोरोना वायरस संक्रमण से पैदा संकट पर राष्ट्र के नाम संदेश में प्रधानमंत्री ने कहा था, ‘हिंदुस्तान को बचाने के लिए, हिंदुस्तान के हर नागरिक को बचाने के लिए आज रात 12 बजे से घरों से बाहर निकलने पर पूरी तरह पाबंदी लगाई जा रही है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि आपका घर से बाहर एक कदम कोरोना वायरस को घर में लाने का रास्ता बनाएगा।

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.