उत्तराखंड आने वालो की बॉर्डर पर अनिवार्य तौर से होगी पैड कोरोना जांच

Facebooktwittermailby feather

उत्तराखंड से लगते बार्डर पर मंगलवार से पेड कोरोना जांच शुरू हो जाएगी। अभी जिला प्रशासन बार्डर एरिया पर बिना जांच के आने वाले लोगों का सेंपल लेने के लिए सेंपल कलेक्शन प्वाइंट तैयार कर रहा है। जिले में बार्डर एरिया आशारोड़ी, कुल्हाल और रायवाला के साथ ही एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन पर बाहरी लोग पहुंचते हैं।

हाल में शासन ने तय किया है राज्य में बाहर से आने वाले सभी लोगों की कोरोना जांच करा ली जाए। जो लोग चार दिन के भीतर की कोरोना जांच रिपोर्ट नेगेटिव लेकर आएंगे, उन्हें छोड़ दिया जाएगा। जबकि, अन्य का मौके पर प्राइवेट लैब जांच सेंपल लेगी। जांच का खर्ज खुद सेंपल देने वाले व्यक्ति को देना होगा। सेंपल की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आने पर ही संबंधित को घूमने की छूट रहेगी। रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर उपचार शुरू होगा। वहीं रिपोर्ट आने तक भी संबंधित को अपने रुकने के स्थान पर क्वारंटाइन रहना होगा।

दो प्वाइंट के लिए लैब फाइनल
डीएम डा. आशीष कुमार श्रीवास्तव ने फिलहाल आशारोड़ी चेकपोस्ट के एसआरएल और जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर सेंपल लेने के लिए हिमालयन अस्पताल की लैब फाइनल हो गई है। अन्य तीन स्थानों पर सोमवार को लैब फाइनल कर उनके सेंपल लेने के प्वाइंट तय कर दिए जाएंगे। सेंपल कलेक्शन सेंटर पर पुलिस और प्रशासन व्यवस्था बनाएंगे।