onwin giris
Home उत्तराखंड राजनीति

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने राज्य सिविल/प्रवर अधीनस्थ सेवा मुख्य परीक्षा की तिथियां आगे बढ़ा दी

राज्य सिविल/प्रवर अधीनस्थ सेवा मुख्य परीक्षा के लिए उम्मीदवार कम से कम दो माह का और समय देने की मांग कर रहे थे। मामले में उम्मीदवारों के अनुरोध और हाईकोर्ट से उम्मीदवारों को मौका देने के आदेश के मद्देनजर आयोग ने परीक्षा आगे बढ़ा दी है।

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने उत्तराखंड सम्मिलित राज्य सिविल/प्रवर अधीनस्थ सेवा मुख्य परीक्षा की तिथियां आगे बढ़ा दी हैं। हजारों युवाओं को इससे राहत मिली है। दरअसल, उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने पीसीएस मुख्य परीक्षा की तिथि 20 से 23 अगस्त के बीच तय की थी। इस पर उम्मीदवार मांग कर रहे थे कि कम से कम दो माह का समय दिया जाए।

भाजपा प्रवक्ता रविंद्र जुगरान ने भी इस मामले में आयोग के अध्यक्ष को पत्र भेजते हुए कम से कम दो माह का और समय देने की मांग की थी। मामले में उम्मीदवारों के अनुरोध और हाईकोर्ट से उम्मीदवारों को मौका देने के आदेश के मद्देनजर आयोग ने परीक्षा की तिथियां आगे बढ़ा दी हैं। आयोग के सचिव कर्मेन्द्र सिंह ने कहा कि अब उत्तराखंड पीसीएस मुख्य परीक्षा का आयोजन 14 से 17 अक्तूबर के बीच होगा। उन्होंने बताया कि परीक्षा के प्रवेश पत्र डाउनलोड करने की सूचना आयोग अलग से जारी करेगा।

आयोग की पीसीएस प्री परीक्षा से वंचित रहे 149 उम्मीदवारों को अर्हता संबंधी मामले में हाईकोर्ट ने राहत दी थी। इन सभी को आयोग ने क्वालिफाई घोषित कर दिया था। अब इन सभी उम्मीदवारों के लिए पीसीएस मुख्य परीक्षा के आवेदन की विंडो खोली जाएगी। वहीं, इन्हें अब मुख्य परीक्षा की तैयारी करने के लिए भी ज्यादा समय मिल जाएगा।

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.