Home उत्तराखंड स्लाइड

उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग जिले में जवाड़ी, पपड़ासू और कुंड में जल्द ही पैराग्लाइडिंग सेवा शुरू हो जाएगी

Facebooktwittermailby feather

अगर आप साहसिक खेलों के प्रेमी हैं तो यह खबर आपके लिए है। उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग जिले में जवाड़ी, पपड़ासू और कुंड में जल्द ही पैराग्लाइडिंग सेवा शुरू हो जाएगी। उत्तराखंड पैराग्लाइडिंग एसोसिएशन उत्तराखंड की टीम ने पर्यटन विभाग को सेवा शुरू कराने की अनुमति दे दी है। विभाग भी तैयारियों में जुट गया है।गुरुवार को पैराग्लाइडिंग एसोसिएशन के सचिव शंकर सिंह के नेतृत्व में दो सदस्यीय टीम ने पैराग्लाइडिंग के लिए जिले में तीन स्थानों पर सर्वेक्षण किया। टीम सबसे पहले रुद्रप्रयाग-गौरीकुंड हाईवे पर कुंड पहुंची, जहां पर पैराग्लाइडिंग ट्रेनिंग के लिए ट्रायल किया गया, जो सफल रहा।

इसके बाद टीम ने जिला मुख्यालय के सामने जवाड़ी और बदरीनाथ हाईवे पर पपड़ासू में भी सर्वे किया, जो सही रहा। यहां दोनों जगहों पर स्लोप को और विकसित किया जाना है, जिसके लिए जल्द कार्रवाई की जाएगी। जिला पर्यटन अधिकारी सुशील नौटियाल ने बताया कि जल्द ही कुंड में पैराग्लाइडिंग के लिए इच्छुक युवाओं को ट्रेनिंग देनी शुरू की जाएगी। बताया कि साहसिक पर्यटन के क्षेत्र में पैराग्लाइडिंग के प्रति पर्यटकों का काफी रुझान रहता है। नियमित संचालन को लेकर जल्द खाका तैयार किया जाएगा। 

बता दें कि जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल के निर्देश पर जिले में साहसिक खेलों के विकास व संचालन के लिए पर्यटन विभाग ने लगभग दो माह पूर्व पैराग्लाइडिंग को लेकर कार्ययोजना तैयार की थी। इसके बाद विभाग द्वारा एसोसिएसन से योजना भेजी गई थी।ट्रायल व सर्वेक्षण के लिए एसोसिएशन द्वारा दिसंबर में समय दिया गया था। लेकिन खराब मौसम के कारण ऐसा नहीं हो पाया था। अब, एसोसिएशन की टीम द्वारा तीनों स्थानों पर ट्रायल करने के बाद जनपद में पैराग्लाइडिंग के संचालन के लिए पर्यटन विभाग को हरी झंडी दे दी गई है।

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.